उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आम्बेडकर के मिशन में बीजेपी और आरएसएस के योगदान पर सम्मेलन 13 को

By

Published : Apr 11, 2022, 5:28 PM IST

etv bharat
conference on bjp and rss contribution

लखनऊ में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के मिशन में बीजेपी और आरएसएस के योगदान विषय पर सम्मेलन 13 अप्रैल को होगा. इस बात की जानकारी पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कौशल किशोर ने दी.

लखनऊ: आवासन एवं शहरी कार्य के राज्यमंत्री और पारख महासंघ राष्ट्रीय अध्यक्ष कौशल किशोर ने कहा कि डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर (13 अप्रैल) को एक सम्मेलन होगा. ये सम्मेलन लखनऊ के गांधी भवन सभागार में होगा. इस कार्यक्रम में बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के मिशन को पूरा करने में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भूमिका को लेकर चर्चा होगी. इसमें आम्बेडकर की विचारधारा को मानने वाले सर्व समाज के दो हजार से ज्यादा प्रतिनिधि मंडल शामिल होंगे.

जानकारी देते आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री कौशल किशोर

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य डॉ. भीमराव आम्बेडकर के शोषण विहीन और जातिविहीन समाज की स्थापना के मिशन को पूरा करने में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की भूमिका पर चर्चा करना है. लखनऊ में कौशल किशोर ने कहा कि कुछ पार्टियों ने डॉ. भीमराव आम्बेडकर के नाम पर केवल वोट बटोरने की राजनीति की. उन्हें सिर्फ एक समाज का मसीहा बताकर, उनका कद छोटा करने का प्रयास किया. आम्बेडकर के मिशन को गलत तरीके से दिखाया.

इस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में ही कई वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद आम्बेडकर के मिशन को पूरा करने को लिए एक भी काम नहीं किया. आम्बेडकर सर्व समाज के मसीहा हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार डॉ. आम्बेडकर के मिशन को पूरा करने का काम कर रही है. एससी-एसटी समाज सहित हर वर्ग, हर समाज के गरीबों, वंचितों, पिछडों, शोषितों के उत्थान करने का काम कर रही है.
ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री आवास योजना: बेघर गरीबों को सौगात देने की तैयारी


कौशल किशोर ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार में श्रमिक और किसान बंधुओं को मजबूत करने और महिला सशक्तिकरण के लिए ऐतिहासिक काम किए जा रहे हैं. डॉ. भीमराव आम्बेडकर के मिशन को पूरा करने का काम बीजेपी कर रही है. जाति विहीन समाज की स्थापना करने के लिए पूरे देश में गोष्ठियां और सम्मेलन किए जाएंगे. इसकी शुरुआत पारख महासंघ के 13 अप्रैल को होने वाले सम्मेलन से होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details