उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आतंकवाद के आरोपियों पर तय होंगे आरोप, सभी की 20 अप्रैल को होगी पेशी

By

Published : Apr 12, 2022, 9:46 PM IST

etv bharat
nia special court ()

एनआईए की विशेष अदालत में आतंकवाद के आरोपियों के खिलाफ 20 अप्रैल को आरोप तय होंगे. इन सभी आरोपियों को अदालत में पेश करने के लिए कहा है.

लखनऊ:एनआईए विशेष जज शिवानी जायसवाल ने आतंकी गतिविधियों के मामले में निरुद्ध अभियुक्त मुसीरुद्दीन, मिनहाज अहमद, शकील, मो. मुईद और मुस्तकीम पर 20 अप्रैल को आरोप तय होंगे. कोर्ट ने उस दिन सभी अभियुक्तों को जेल में पेश करने का आदेश दिया. मंगलवार को सभी अभियुक्त विशेष अदालत में पेश किए गए थे. अदालत में इन्हें आरोप पत्र की कॉपी दी गई.


विशेष लोक अभियोजक एमके सिंह के मुताबिक 5 जनवरी 2022 को एनआईए ने इन सभी मुल्जिमों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. आरोप है कि ये लोग 15 अगस्त से पहले उत्तर प्रदेश के विभिन्न संवेदनशील स्थानों पर आतंकवादी घटना को अंजाम देने वाले थे. एनआईए ने इनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. एनआईए ने इस मामले की जांच के दौरान एक और मुल्जिम तौहीद अहमद शाह को गिरफ्तार किया था. उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया. उसके खिलाफ भी जांच अभी जारी है.
ये भी पढ़ें- अलीगढ़ में हनुमान चालीसा के लिए 21 चौराहों पर लगेंगे लाउडस्पीकर, लिया जा रहा चंदा

11 जुलाई 2021 को इस मामले की एफआईआर एटीएस के निरीक्षक सुशील कुमार सिंह ने थाना एटीएस में दर्ज कराई थी. एटीएस ने मुल्जिम मिनहाज और मुसीरुद्दीन को गिरफ्तार किया था. इनके पास से प्रेशर कुकर बम, स्वनिर्मित डेटोनेटर, 32 बोर की पिस्टल, चार जिन्दा कारतूस, पोटैशियम परमैंगनेट (Potassium permanganate) और मोबाइल मिले थे. वहीं 15 जुलाई 2021 को मुल्जिम शकील, मो. मुईद और मुस्तकीम को जेल भेजा गया था. इसके बाद मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details