उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रण पत्र भेजा, कानपुर में सरसैया घाट पर गंगा स्नान करने की गुजारिश

By

Published : Dec 25, 2021, 8:53 PM IST

कानपुर दक्षिण कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. शैलेन्द्र दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण पत्र भेजा है. सरसैया घाट पर स्नान करके दो घूंट गंगा जल पीकर आचमन करने के लिए आमंत्रण भेजा गया. कानपुर में पीएम मोदी को 28 दिसंबर को आना है.

प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रण पत्र भेजा
प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रण पत्र भेजा

कानपुर: कानपुर दक्षिण कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. शैलेन्द्र दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रण पत्र भेजा है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को सरसैया घाट में स्नान करने के लिए आमंत्रित किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 दिसंबर को कानपुर में रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह और कानपुर मेट्रो के लोकार्पण के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 दिसंबर को कानपुर आ रहे हैं. दक्षिण कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. शैलेंद्र दीक्षित ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री के कानपुर आगमन पर उन्हें सरसैया घाट पर स्नान करके दो घूंट गंगा जल पीकर आचमन करने के लिए आमंत्रित किया है.

डॉ. शैलेंद्र दीक्षित ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्मल और अविरल गंगा का वादा आम जनता से किया था. तब से आज तक तमाम बार गंगा जी को निर्मल व अविरल बनाने के नाम पर भारत सरकार ने हजारों करोड़ रुपए खर्च कर दिए. इसके बावजूद गंगा की निर्मलता आम आदमी से छिपी नहीं है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय-समय पर अपने भाषण में गंगा जी की निर्मलता के दावे करते हैं, जबकि कानपुर में आज भी पांच बड़े नालों के मुह गंगा जी में खुले हुए हैं. इनसे गंगा का जल और प्रदूषित हो रहा है. मोदी सरकार के सात साल बीत जाने के बाद गंगा नदी पहले से ज्यादा दूषित हो चुकी है. इसीलिए आमंत्रण पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के कानपुर आगमन पर सबसे पहले सरसैया घाट पर स्नान और दो घूंट गंगा जल पीकर आचमन करने का अनुरोध किया है.

ये भी पढ़ें- संस्कृत विद्यालय के पैसों को कब्रिस्तान के नाम पर बांटते थे अखिलेश, कानपुर में निकल रही 'लूट' की रकम : योगी

डॉ. शैलेंद्र दीक्षित ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे आमंत्रण को स्वीकार करेंगे और गंगा स्नान जरूर करेंगे. पत्र भेजने वालों में मुख्य रूप से अवनीश सलूजा, सुशील द्विवेदी, अमित मिश्रा के साथ-साथ अन्य कांग्रेस नेता शामिल रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details