उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में चार हजार रुपए में खून का सौदा करने वाला दबोचा गया

By

Published : Jul 23, 2022, 6:12 PM IST

कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में चार हजार रुपए में खून का सौदा करने वाले युवक को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया.

etv bharat
आरोपी

कानपुर:जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में चार हजार रुपए में खून का सौदा करने वाला शख्स पकड़ा गया है.आरोपी तीमारदार को खून बेच पाता उससे पहले ही कॉलेज के सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया गया और पूरे मामले की जानकारी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.संजय काला को दी गई.

आरोपी योगेंद्र.


कॉलेज प्राचार्य डॉ.काला ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक बना हुआ है. यहां रोजाना ही तीमारदार अपने मरीजों के लिए खून लेने आते हैं. इसमें उनका पूरा रिकार्ड दर्ज किया जाता है. हालांकि एक शिकायतकर्ता संकट नाम के व्यक्ति ने बताया कि कॉलेज के लैब अटैंडेंट योगेंद्र कुमार ने उससे खून दिलवाने के एवज में चार हजार रुपये मांगे है. इस पर दोनों के बीच जब कहासुनी हुई तो कॉलेज में मौजूद सुरक्षकर्मी बीच-बचाव करने के लिए पहुंच गए.

यह भी पढ़ें:सुलतानपुर: जिला अस्पताल में खून के सौदागर मरीजों से कर रहे सौदा

अचानक योगेंद्र ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया. इस प्रकरण को लेकर जांच समिति गठित कर दी गई है. प्रथम दृष्टया यह जानकारी मिली है कि योगेंद्र ने खून दिलवाने के लिए रुपये मांगे थे. प्राचार्य डा.संजय काला ने बताया कि जब भी कोई व्यक्ति मेडिकल कॉलेज में ब्लड बैंक से खून लेता है, तो उसका पूरा ब्योरा ब्लड बैंक में दर्ज किया जाता है. ऐसे में यहां किसी तरह का खेल नहीं हो सकता है. जो लापरवाही करेगा, वह खामियाजा भुगतेगा. पहले भी कई बार शिकायतें आ चुकी हैं. साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details