उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डेढ़ करोड़ रुपये के गांजे के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Aug 4, 2021, 2:26 AM IST

प्रयागराज में पुलिस ने डेढ़ करोड़ रुपये के गांजे के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया. फूलपुर पुलिस और एसओजी गंगा पार की संयुक्त टीम ने इस गांजा तस्कर को पकड़ने में सफलता हासिल की.

man-arrested-with-marijuana-worth-one-and-half-crore-in-prayagraj
man-arrested-with-marijuana-worth-one-and-half-crore-in-prayagraj

प्रयागराज: पुलिस अपराधियों और अपराध पर अंकुश लगाने के लिए जिले में विशेष अभियान चला रही है. मंगलवार को फूलपुर थाने की पुलिस और एसओजी गंगा पार की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी थी कि एक शख्स बड़ी मात्रा में गांजा लेकर गुजरेगा. पुलिस ने इस जानकारी पर गांजा तस्कर की घेराबंदी की और उसको गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते एसपी गंगा पार धवल जायसवाल

गिरफ्तार किए गए तस्कर के पास से पुलिस ने 350 किलोग्राम गांजा बरामद किया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. पुलिस का मानना है कि पूछताछ में कई नए खुलासे हो सकते हैं. एसएसपी/डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने पूरे प्रयागराज में अपराधियों और भू-माफियाओं को या तो सलाखों के पीछे भेज दिया है या उन पर कार्रवाई की जा रही है. पुलिस प्रयागराज में नशे के सौदागरों का नेटवर्क पूरी तरह समाप्त करना चाहती है.

इन नशे के सौदागरों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है. इस टीम के सदस्यों को सूचना मिली थी कि एक युवक गांजा लेकर फूलपुर थाना क्षेत्र के पास से जा रहा है. मुखबिर की सूचना सही निकली. पुलिस ने देर न करते हुए घेराबंदी की और युवक को पकड़ लिया. इस गांजा तस्कर का नाम रामराज बताया जा रहा है. इसके पास से 350 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ था.

ये भी पढ़ें- दहेज देना स्वीकार करने के बाद भी पीड़ित के खिलाफ नहीं चलाया जा सकता केस : हाईकोर्ट

पुलिस जानना चाहती है कि आरोपी रामराज किन इलाकों में गांजे की सप्लाई कर रहा था और उसके इस काम में कितने लोग उसकी मदद कर रहे हैं. पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही रामराज की मदद से कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं. प्रयागराज पुलिस इस मामले से जुड़ी हर जानकारी की गहन पड़ताल कर रही है. पुलिस को आशंका है कि रामराज का नेटवर्क आसपास के कई जिलों में हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details