उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में नीलकंठेश्वर मंदिर निर्माण को लेकर बवाल, आप नेता के पहुंचने पर हो गई मारपीट

By

Published : Aug 24, 2022, 12:51 PM IST

Etv Bharat
नीलकंठेश्वर मंदिर निर्माण को लेकर बवाल

अलीगढ़ में नीलकंठेश्वर बागीची शिव मंदिर (Neelkantheshwar temple in Aligarh) निर्माण को लेकर विवाद हो गया है. मौके पर मंदिर निमार्ण का विरोध करने आप नेता मोनिका थापर भी पहुंच गई. जिसके बाद मामला बढ़ गया.

अलीगढ़: जिले में मंदिर निर्माण को लेकर मंगलवार देर रात जमकर बवाल हो गया. थाना बन्नादेवी के सराय लवरिया इलाके में नीलकंठेश्वर बागीची शिव मंदिर (Neelkantheshwar temple in Aligarh) पर बाउंड्री निर्माण का कार्य चल रहा था. जिस पर कुछ लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई. देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और मामला पुलिस थाने पहुंच गया.

इसी बीच मंदिर निर्माण को रुकवाने के लिए आम आदमी पार्टी की नेता मोनिका थापर भी पहुंच गई. विरोध बढ़ता देख चार थानों का फोर्स और पीएसी के साथ एसीएम प्रथम मौके पर पहुंचे. मंदिर का निर्माण कार्य रुकवाया गया है. इस दौरान हंगामें में हथियार लगाए हुए असामाजिक तत्व भी भीड़ में मौजूद दिखे. वहीं मंदिर निर्माण का विरोध कर रहे एक व्यक्ति की पुलिस के सामने पिटाई भी कर दी गई.

विवाद की जानकारी देते एसीएम प्रथम केबी सिंह

मंदिर निर्माण के पक्ष में आए युवक हर्ष हिंदू ने बताया कि रघुवीरपुरी पुलिस चौकी से सटे नीलकंठेश्वर मंदिर है. चौकी का निर्माण भी मंदिर की जमीन पर है. जिसका किराया ट्रस्ट को दिया जाता है. उन्होंने बताया कि हरि बाबा गौतम नाम के व्यक्ति ने मंदिर की जमीन पर कब्जा कर रखा है. टेंट का सामान रखे हुए है. इस कब्जे को हटाने के लिए निर्माण कार्य कराया जा रहा था. जिससे यहां शराबी और अन्य असामाजिक तत्व न जुटे. यह निर्माण कार्य समाज के हित में किया जा रहा था, लेकिन हरि बाबा गौतम और आम आदमी पार्टी की नेता मोनिका थापर को लेकर पहुंचे और लोगों को बरगलाने लगे.

ये भी पढ़ें-नशेड़ी दुल्हन ने पति को दांतों से काटकर किया घायल

इस घटनाक्रम के दौरान जब आम आदमी पार्टी की नेता मोनिका थापर मंदिर का निर्माण कार्य रुकवाने पहुंची तो जमकर हंगामा हो गया. भारी पुलिस फोर्स के पहुंचने पर बवाल शांत हुआ. मौके पर पहुंचे एसीएम प्रथम केबी सिंह ने बताया कि मंदिर के निर्माण को लेकर विवाद हुआ था. बाउंड्री वाल बनाए जाने को लेकर कुछ लोगों को आपत्ति थी. एसडीएम कोल के सामने दोनों अपना पक्ष रखेंगे. जो सही होगा. वह बात अमल में लाई जाएगी. मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है.

ये भी पढ़ें-बकरी चराने के विवाद में चले धारदार हथियार, 21 घायल, 12 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details