उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

AMU के छात्र बोले- यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के कारण मुसलमानों को बनाया जा रहा निशाना

By

Published : Sep 24, 2021, 7:47 PM IST

muslims-are-being-targeted-over-up-assembly-elections-2022-said-amu-students

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और इसीलिए प्रदेश में मुसलमानों पर निशाना साधा जा रहा है. छात्रों ने धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार किए गए मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

अलीगढ़:अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को छात्रों ने प्रदर्शन किया और मार्च निकाला. उन्होंने धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार किए गए मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई मांग की. प्रदर्शन के दौरान एएमयू के छात्रों ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. एएमयू छात्रों ने कहा कि केंद्र सरकार जबरन मुस्लिम स्कॉलर को परेशान कर रही है. उन्हें अलग-अलग आरोपों में गिरफ्तार किया जा रहा है. यूनिवर्सिटी की जामा मस्जिद से लेकर बाबे सय्यद गेट तक छात्रों ने मार्च निकाला और मौलाना कलीम सिद्दीकी की रिहाई की मांग की. छात्रों ने कहा कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन करते छात्र
एएमयू छात्रों ने कहा कि असम राज्य में निर्दोष मुसलमानों को मारा गया है. असम में जमीन का जो मसला चल रहा है वो कोर्ट में विचाराधीन है. वहां सरकार ने लोगों के घरों को तोड़ दिया. इसके अलावा जो लोग इस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. उनमें से तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. भारत का संविधान हमें शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने की इजाजत देता है. विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के सीने पर गोली मारी गई हैं.

जब भी चुनाव नजदीक आता है, तब मुसलमानों को टारगेट किया जाता है. ये सियासत है क्योंकि यूपी का चुनाव नजदीक आ रहा है. असम के रहने वाले छात्र अबू सईद ने कहा कि पहले उमर गौतम को गिरफ्तार किया गया, अब मौलाना कलीम सिद्दीकी को धर्म परिवर्तन के नाम पर गिरफ्तार किया गया है. ये सियासत की जा रही है. मंहगाई मुद्दा नहीं है. हिन्दू-मुसलमान को चुनावी मुद्दा बनाया जा रहा है. देश संविधान से चलेगा.

ये भी पढ़ें- हाथरस गैंगरेप कांडः पुलिस की गाड़ी के आगे लेटी आरोपी की मां, सिर पटक-पटक कर लगाया आरोप


छात्र सलमान ने कहा कि इस्लामिक स्कालर को टार्गेट किया जा रहा है. सरकार मुसलमानों को लेकर बवाल कर रही है. वहीं एएमयू प्रोक्टर प्रो.वसीम अली ने कि छात्रों ने उनको राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा है और मुस्लिम स्कालर की रिहाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details