उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बच्चा चोरी करने वाले बड़े रैकेट का खुलासा, 4 महिलाओं समेत छह अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Apr 22, 2022, 8:25 PM IST

अलीगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां बच्चे चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया. इस गिरोह की 4 महिलाओं समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

etv bharat
अलीगढ़ एसपी सिटी कुलदीप गुनावत

अलीगढ़: जिले में बच्ची पैदा होने पर सरकारी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने और बच्चे चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने खुलासा किया. इनके पास से 18 दिन की बच्ची मिली. पुलिस ने इस मामले में 4 महिलाओं समेत छह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया.

जानकारी देते अलीगढ़ एसपी सिटी कुलदीप गुनावत

अलीगढ़ एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि 3 अप्रैल को हाथरस में रहने वाली नगीना पत्नी इरशाद ने एक बच्ची को जन्म दिया. गांव में रहने वाली उषा नाम की महिला ने नगीना को बताया कि सरकार योजना चला रही है. सरकार बेटी पैदा होने पर महिलाओं को एक लाख रुपये मदद के रूप में दे रही है. उषा ने नगीना को नेहा और साधना सिंह से मिलाया, जो महिला मलखान सिंह जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स है.

अलीगढ़ में बच्चा चोरी करने वाले गैंग के सदस्य गिरफ्तार

गुरुवार को नगीना अपनी बच्ची को लेकर महिला जिला अस्पताल में तैनात नर्स नेहा से मिली. नेहा ने कहा कि आपकी बच्ची घर पर पैदा हुई है. इसके जन्म संबंधी प्रमाण पत्र के लिए कुछ अन्य चेकअप करने हैं. इसके लिए आपको एक प्राइवेट अस्पताल में चलना होगा. नेहा की बातों पर विश्वास करके नगीना हीरालाल अस्पताल छर्रा पुल जीटी रोड पर आ गई.

ये भी पढ़ें- काशी की इस बेटी के फैन हैं पीएम मोदी और सीएम योगी, यह है वजह


यहां पर नर्स नेहा की सास विमला देवी मिली. नेहा ने बताया कि आपको अल्ट्रासाउंड कराने अंदर चलना पड़ेगा, तब तक आप बच्ची को मेरी सास विमला देवी को दे दीजिए. अल्ट्रासाउंड कराने के बाद जब नगीना वापस आई, तो महिला बच्ची को लेकर फरार हो चुकी थी.

अलीगढ़ में पीड़ित नगीना

नगीना ने इसकी सूचना अपने परिवार के लोगों और पुलिस को दी. अलीगढ़ पुलिस ने बच्ची को खोज निकाला और आरोपियों को पकड़ लिया. अलीगढ़ एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने कहा कि बच्ची के अपहरण के मामले में 4 महिला समेत छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details