उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आक्रोशित भीड़ ने युवक के घर में लगाई आग, लापरवाही पर चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज

By

Published : Apr 15, 2022, 3:56 PM IST

रुनकता से छात्रा को ले जाने वाले जिम संचालक के दो घरों में भीड़ ने आग लगा दी. लोग पुलिस द्वारा जिम संचालक के न पकड़े जाने से आक्रोशित थे.

ETV  BHARAT
भीड़ ने आरोपी के घर मे लगाई आग

आगरा:सिकंदरा के रुनकता से छात्रा को लेकर गए समुदाय विशेष के जिम संचालक के दोनों घर में शुक्रवार सुबह आक्रोशित लोगों ने आग लगा दी. जिम संचालक को पुलिस के गिरफ्तार न करने से लोगों में आक्रोश था. पुलिस ने छात्रा को बुधवार देर रात दिल्ली से बरामद किया था. आरोपित जिम संचालक पुलिस के हाथ नहीं आया था. इससे कस्बे के लोगों में आक्रोश था. छात्रा का वीडियो बुधवार को इंटरनेट पर वायरल हुआ था.

आरोपी जिम संचालक के घर में आक्रोशित भीड़ ने लगाई आग :जनपद आगरा के थाना सिकंदरा स्थित रुनकता क्षेत्र की रहने वाली नाबालिग छात्रा बीते 11 अप्रैल की दोपहर गायब हो गई थी. छात्रा के परिजनों ने क्षेत्रीय निवासी जिम संचालक साजिद पर उसे अपहरण कर ले जाने का आरोप लगाया था. इस घटना को लेकर हिंदू महासभा ने थाने का घेराव कर हाइवे जाम कर हंगामा किया. पुलिस को उसकी बरामदगी का अल्टीमेटम दिया था. बुधवार को छात्रा और आरोपी साजिद ने अपने कई वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल किए थे. इसमें एक वीडियो कमरे और दूसरा चलती कार में बनाया गया है.

आक्रोशित भीड़ ने आरोपी के घर में लगाई आग,

वायरल वीडियो में गायब छात्रा खुद को बालिग बता रही है. वहीं, जिम संचालक साजिद के साथ मर्जी से आने की बात भी कह रही है. बताया जाता है कि थाना सिकंदरा पुलिस ने छात्रा की लोकेशन ट्रेस कर उसे दिल्ली से बरामद कर लिया था. माना जा रहा है कि पुलिस के दबाव के चलते आरोपित लड़की को छोड़ गया. पुलिस ने छात्रा का मेडिकल कराने के बाद उसे कोर्ट में पेश करने की तैयारी की है. वहीं, कस्बे के बहुसंख्यक लोगों में इस बात का गुस्सा था कि पुलिस 4 दिन बाद भी आरोपी जिम संचालक को गिरफ्तार नहीं कर सकी. भीड़ ने एकत्रित होकर शुक्रवार सुबह आरोपित के दोनों घरों मे आग लगा दी. इस मामले में पुलिस ने मौके से कुछ आरोपी भी गिरफ्तार किए हैं.

आगजनी करने वालो को खिलाफ मुकदमा दर्ज :शुक्रवार सुबह 8 बजे बाजार बंद कर आक्रोशित व्यापारी एकजुट हुए. वह छात्रा को अपनी सुपुर्दगी में लेने और आरोपित को जेल भेजने की मांग पर अड़े थे. इसी बीच गांव के 60 से 70 युवक आरोपित की बस्ती में पहुंच गए. उसके घर के ताले तोड़कर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर दोनों घरों में आग लगा दी. तंग गली में घर होने के कारण दमकल भी मौके पर नहीं पहुंच पाई. इसके चलते आरोपी जिम संचालक के दोनों घरों में भीषण आग लग गयी. पुलिस और ग्रामीण बाल्टियों से पानी भरकर आग बुझाने की कोशिश करते रहे लेकिन आग में घर का सारा सामान जल कर राख हो गया.

यह भी पढ़ें:सुलतानपुर : अन्नपूर्णा होटल के मालिक पर हमला, गोली मारकर बदमाश फरार

चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज, थाना प्रभारी के खिलाफ जांच :इस आगजनी की घटना पर तत्काल एसएसपी सुधीर कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए. उन्होंने स्थिति का जायजा लिया जिसमें चौकी इंचार्ज रुनकता जितेंद्र कुमार की लापरवाही के कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया. वहीं, थाना प्रभारी सिकंदरा के खिलाफ जांच की संतुति की गई है. क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details