उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलिया:- यूपी बोर्ड के परीक्षा में सॉल्वर गैंग को एसटीएफ ने पकड़ा

By

Published : Feb 17, 2019, 12:55 PM IST

शनिवार को बोर्ड परीक्षा के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने गड़वार थाना क्षेत्र स्थित मोहम्मद मुनीर मुस्लिम इंटर कॉलेज में साल्वर गैग दबोचा है.

यूपी बोर्ड के परीक्षा में सॉल्वर गैंग को एसटीएफ ने पकड़ा

बलिया : नकल माफियाओं के लिए बलिया जिला खासा चर्चित है . ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार के लिए नकल विहीन परीक्षा कराना किसी चुनौती से कम नहीं है. बावजूद इसके बलिया में नकल का खेल बदस्तूर जारी है. शनिवार को बलिया में एसटीएफ की टीम ने मोहम्मद मुनीर मुस्लिम इंटर कॉलेज हथौड़ी में छापेमारी की. जिसके बाद परीक्षा केंद्र में हड़कंप मच गया. एसटीएफ ने यहां से 3 लोगों को हिरासत लिया. हिरासत में लेने के साथ ही साथ ही इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

बलिया जिले के गड़वार थाना क्षेत्र स्थित मोहम्मद मुनीर मुस्लिम इंटर कॉलेज हथौड़ी में हाई स्कूल की परीक्षा के दौरान लखनऊ और गोरखपुर एसटीएफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. इस परीक्षा केंद्र पर सादी वर्दी में एसटीएफ की टीम पहुंचते ही हड़कंप मच गया. एसटीएफ ने यहां परीक्षा के बाद बाहर कॉपी लिखने की सूचना पर छापेमारी की. जहां कई कॉपियां और तीन सॉल्वर को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की.

बलिया:- यूपी बोर्ड के परीक्षा में सॉल्वर गैंग को एसटीएफ ने पकड़ा


एसटीएफ की कार्रवाई में केंद्र से पकड़े गए सॉल्वर के पास से पुलिस को एक मोबाइल के साथ ₹5000 बरामद हुए. एसटीएफ ने गिरफ्तार के तीनों लोगों को लेकर गढ़वार थाने पहुंची. जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक बलिया विजयपाल सिंह ने बताया कि लखनऊ और गोरखपुर एसटीएफ की टीम को जिले में सॉल्वर गैंग के सक्रिय होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने गड़वार थाना क्षेत्र के मोहम्मद मुनीर मुस्लिम इंटर कॉलेज में छापेमारी की जहां से परीक्षा केंद्र के बाहर पेपर को सॉल्व करते हुए उन्होंने लोगों को पकड़ा है.

इस सिलसिले में गड़वार थाने में 7 अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया है और इसमें प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. हालांकि पुलिस ने अभी तक इन कॉपियों को कितने रुपयों में लिखाया जाता था. इस बात का खुलासा नहीं किया है. फिलहाल पुलिस इस पूरे प्रकरण की विवेचना कर उचित कार्रवाई करने की बात कह रही है.

इस पूरे प्रकरण को लेकर जहां नकल विहीन परीक्षा कराने की जिला प्रशासन के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है. वही सरकार की मंशा पर भी अधिकारी पानी फेरते नजर आ रहे हैं.

Intro:बलिया।
बलिया नकल माफियाओ के लिए खासा चर्चित जिला है। ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार के लिए नकल विहीन परीक्षा कराना किसी चुनौती से कम नहीं है बावजूद इसके बलिया में नकल का खेल बदस्तूर जारी है शनिवार को बलिया में एसटीएफ की टीम ने मोहम्मद मुनीर मुस्लिम इंटर कॉलेज हथौड़ी मैं छापेमारी की जिसके बाद परीक्षा केंद्र में हड़कंप मच गया यहां से एसटीएफ ने 3 लोगों को हिरासत हिरासत में लेने के साथ ही साथ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है


Body:बलिया जिले के गढ़वार थाना क्षेत्र स्थित मोहम्मद मुनीर मुस्लिम इंटर कॉलेज हथौड़ी में हाई स्कूल की परीक्षा के दौरान लखनऊ और गोरखपुर एसटीएफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है इस परीक्षा केंद्र पर सादी वर्दी में एसटीएफ की टीम पहुंचते ही हड़कंप मच गया एसटीएफ ने यहां परीक्षा के बाद बाहर कॉपी लिखने की सूचना पर छापेमारी की जहां कई कॉपियां और तीन सॉल्वर को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की।

एसटीएफ की कार्रवाई में केंद्र से पकड़े गए सॉल्वर के पास से पुलिस को एक मोबाइल का ₹5000 बरामद हुए। एसटीएफ ने गिरफ्तार के तीनों लोगों को लेकर गढ़वार थाने पहुंची जहां उनसे पूछताछ की जा रही है इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक बलिया विजयपाल सिंह ने बताया कि लखनऊ और गोरखपुर एसटीएफ की टीम को जिले में सॉल्वर गैंग के सक्रिय होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने गड़वार थाना क्षेत्र के मोहम्मद मुनीर मुस्लिम इंटर कॉलेज में छापेमारी की जहां से परीक्षा केंद्र के बाहर पेपर को सॉल्व करते हुए उन्होंने लोगों को पकड़ा है इस सिलसिले में गड़बड़ थाने में 7 अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया है और इसमें प्रभावी कार्रवाई की जा रही है हालांकि पुलिस ने अभी तक कितने रुपयों में इन कॉपियों को लिखी जाती थी इस बात का खुलासा नहीं किया फिलहाल पुलिस इस पूरे प्रकरण की विवेचना कर उचित कार्रवाई करने की बात कह रही है

बाइट-विजय पाल सिंह-----अपर पुलिस अधीक्षक


Conclusion:इस पूरे प्रकरण को लेकर जहां नकल विहीन परीक्षा कराने की जिला प्रशासन के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है वही सरकार की मंशा पर भी अधिकारी पानी फेरते नजर आ रहे हैं।

प्रशान्त बनर्जी
बलिया
9455785050

ABOUT THE AUTHOR

...view details