उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: 25 हजार के तीन इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

By

Published : Aug 29, 2020, 10:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में क्षेत्र पंचायत सदस्य हत्याकांड के 25 हजार के दो आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया है. यह आरोपी काफी दिन से फरार थे.

तीन बदमाश गिरफ्तार
तीन बदमाश गिरफ्तार

आजमगढ़: जिले में क्षेत्र पंचायत सदस्य हत्याकांड में शामिल 25-25 हजार के तीन फरार बदमाशों को पुलिस ने शनिवार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. वहीं उनके पास से 2 तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है. घटना में शामिल 5 अन्य अभियुक्तों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

निजामाबाद थाना क्षेत्र के नेवादा बाजार में सोमवार को जातिगत टिप्पणी करने से हुई क्षेत्र पंचायत सदस्य हत्याकांड के बाद ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया था. इसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल पीएसी और RAF को लगाया गया. प्रशासन ने परिजनों और ग्रामीणों को अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तारी और कठोर कार्रवाई का भरोसा दिया. बुधवार को पुलिस ने घटना में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. वहीं फरार चल रहे 25-25 हजार के इनामी तीनों अभियुक्त को परसहां रेलवें क्रासिंग पर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तर कर लिया गया. उनके पास से 2 तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है.

निज़ामाबाद थाना क्षेत्र के बड़हरिया गांव में एक सप्ताह पूर्व दो पक्षों में विवाद हुआ था. इसमें एक पक्ष के लोग नेवादा गांव निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य सुरेंद्र यादव के करीबी थे. सुरेंद्र अपने करीबी पक्ष की थाने में पैरवी कर रहा था. इससे दूसरे पक्ष के लोग नाराज थे.

वहीं सुरेंद्र यादव इस बार प्रधानी चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहा था. इससे गांव में भी चुनावी रंजिश चरम पर थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक, सोमवार की रात करीब 9.30 बजे नेवादा बजार में कुछ लोेग बैठकर पंचायत चुनाव पर चर्चा कर रहे थे. उसी दौरान विवाद हो गया. तभी कुछ लोगों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य सुरेंद्र यादव को गोली मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. बीडीसी सदस्य को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद गांव में पुलिस , पीएसी और RAF तैनात की गई थी.

एसपी सुधीर सिंह ने बताया कि निजामाबाद में बीडीसी मेंबर की हत्याकांड में 8 लोग शामिल थे, जिनमें पांच को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और यह तीन लोग 25 25 हजार के इनामी थे. इन्हें मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details