उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली: कोरोना की वजह से जनपद न्यायालय दो दिनों के लिए बंद

By

Published : Jul 27, 2020, 12:43 PM IST

शामली जिले में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते जनपद न्यायालय को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. इस अवधि में कोर्ट समेत न्यायालय परिसर में खुले सभी कार्यालय और अधिवक्ताओं के चैंबर भी बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

Shamli district court
Shamli district court

शामली:कोरोना वायरस का प्रकोप अब जनपद न्यायालय में भी पहुंच गया है. यहां पर तैनात एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जनपद न्यायालय को 48 घंटों के लिए बंद कर दिया गया है. इस अवधि में संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे. इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव मिले कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की भी कोरोना जांच सुनिश्चित की जाएगी.

रविवार को सामने आई रिपोर्ट में कैराना स्थित जनपद न्यायालय में तैनात एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके चलते जिला न्यायाधीश डॉ. अजय कुमार ने अगले दो दिनों तक जिला न्यायालय समेत परिसर के अन्य सभी न्यायालयों, सरकारी दफ्तरों और अधिवक्ताओं के चैंबरों को भी बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. न्यायाधीश ने संपूर्ण जनपद न्यायालय परिसर को अतिसंवेदनशील श्रेणी में रखते हुए समस्त परिसर का सैनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए हैं. ऐसे में सोमवार और मंगलवार को कोर्ट में कोई भी कार्य नहीं होगा.

जांच के बाद ही होगा प्रवेश
जनपद न्यायाधीश द्वारा जारी आदेशों के तहत मुख्य न्यायायिक मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया है कि 48 घंटे की समयावधि में रिमांड आदि के संबंध में आवश्यक कार्रवाई और व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. यह भी आदेश जारी किए गए हैं कि यदि कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव मिले कर्मचारी के संपर्क में आया है तो वह तब तक जिला न्यायालय परिसर में प्रवेश नहीं करेगा, जब तक कि जांच से यह सुनिश्चित न हो जाए, कि वह कोराना वायरस से संक्रमित नहीं है.

शुरू हुई टेस्टिंग और सैनिटाइजेशन
जिला न्यायालय 48 घंटों के लिए बंद होने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अमले ने संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष प्रयास शुरू कर दिए हैं. डीएम जसजीत कौर ने बताया कि पॉजिटिव मरीज की कांटेक्ट ट्रेसिंग कर उसके संपर्क में आए सभी लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं. इसके अलावा न्यायालय परिसर और अधिवक्ताओं के चेंबर में भी सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details