उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

SGPGI में कैंडल मार्च निकाल दी गई कोरोना योद्धा पूजा को श्रद्धांजलि

By

Published : Apr 27, 2021, 3:40 AM IST

राजधानी के संजय गांधी पीजीआई (SGPGI) में तैनात आउटसोर्सिंग नर्स पूजा की कोरोना से मौत हो गई थी. जिसके बाद सोमवार को एसजीपीजीआई में तैनात आउटसोर्सिंग नर्सों और डॉक्टरों ने कैंडिल मार्च निकालकर कोरोना योद्धा पूजा को श्रद्धांजलि दी.

कैंडल मार्च निकालते डॉक्टर.
कैंडल मार्च निकालते डॉक्टर.

लखनऊः संजय गांधी पीजीआई में तैनात आउटसोर्सिंग नर्स पूजा की ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित होने से मौत हो गई. सोमवार को आउटसोर्सिंग नर्सों ने पूजा को कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी. पूजा इमरजेंसी-2 में तैनात थी. उनकी ड्यूटी कोरोना वार्ड में लगाई थी. ड्यूटी के दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गई थी. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

घर पर आइसोलेट थी पूजा
कोरोना संक्रमित होने के बाद बुखार आने पर पूजा ने इमरजेंसी-2 के इंचार्ज को बताया कि तबीयत ठीक नहीं लग रही है. इसके बाद इंचार्ज ने उसे आराम करने की सलाह दी. इसी बीच पूजा ने अपने पिता को फोन कर जानकारी दी, जिसके बाद वह उसे घर ले गए. जहां पर इनकी मौत हो गई. पूजा मौत से दुखी नर्सों ने एसजीपीजीआई के मुख्य प्रवेश द्वार पर कैंडल जलाकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ की बाजारों में पसरा सन्नाटा, सोमवार को खुलेगी बर्तन बाजार

सहायता राशि की मांग

सीनियर नर्सिंग ऑफिसर नवरत्न, आउटसोर्स नर्स साधना, मलखान, ओपी खीचड़, सीपी तिवारी, अभिषेक, शिवेंद्र, संतोष , सुशीला, मधु, फखरुद्दीन, लारेंस सहित अन्य लोगों ने एसजीपीजीआई प्रशासन से पूजा के परिवार को सहायता राशि देने की मांग की. इन लोगों ने कहा कि पूजा ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुई थी. इसलिए उनके परिवार को संस्थान की तरफ सहायता राशि मिलनी चाहिए. हम लोग परमानेंट कर्मचारियों के बराबर काम करते हैं, लेकिन इनका एक चौथाई भी वेतन नहीं मिलता है. इसके साथ ही आउटसोर्सिंग नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर्स ने एम्स के समान मानदेय दिए जाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details