उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़: दलित लड़कियों से छेड़छाड़ और मारपीट में फरार 7 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 13, 2020, 9:16 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में दलित लड़कियों के साथ छेड़खानी में फरार चल रहे सात आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसी मामले में पहले से 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. वहीं एसपी ने बताया कि सभी 19 आरोपियों के अलावा भी जो दोषी पाया जाएगा, उसको चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

azamgarh news in hindi
आजमगंढ़ में लड़की के साथ छेड़छाड़

आजमगढ़:जिले में दलित लड़कियों के साथ छेड़खानी और मारपीट के मामले में सीएम योगी के संज्ञान लेने के बाद पुलिस एक्शन में आई है. इस मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी के तहत 25-25 हजार के फरार 7 इनामी अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पूर्व में 12 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

सात इनामी आरोपी गिरफ्तार
ट्यूबेल पर रोज पानी लेने जा रही दलित लड़कियों के साथ वहां मौजूद एक समुदाय के लड़के छेड़खानी करते थे. इस छेड़खानी का विरोध करने पर लड़कों ने लड़कियों के साथ उनके परिवार के लोगों के साथ मारपीट भी की, जिसके बाद मामला थाने पंहुचा. थाने में कार्रवाई करके आरोपियों को छोड़ दिया गया था. वहीं जौनपुर की घटना के बाद मुख्यमंत्री ने दलितों पर हमले को गंभीरता से लिया है, जिसके बाद एसपी को भी इस मामले में तलब किया गया.

पुलिस ने पहले ही 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं 7 नामजद पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया था. मुख्यमंत्री की सख्ती और एडीजी वाराणसी जोन के जिले में पुलिस पर लगातार प्रेशर बना था, जिसके बाद शनिवार शाम को फरार सभी सातों इनामी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपियों के खिलाफ थाने में मुकदमा संख्या 111/2020 धारा 147, 149, 323, 324, 504, 506, 308, 188, 269, 271 IPC और महामारी अधिनियम की धारा में पंजीकृत किया गया है. 19 आरोपियों के अलावा जो भी दोषी होगा, उसको चिन्हित कर उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.
त्रिवेणी सिंह, एसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details