उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के कई इलाकों में चला सैनिटाइजेशन अभियान

By

Published : May 4, 2021, 4:22 AM IST

लखनऊ नगर निगम लगातार सैनिटाइजेशन अभियान चला रहा है. निगम की टीम ने सोमवार को 650 बैंकों को एंटी स्माॅग गन, ट्रैक्टर माउंटेड स्प्रेयर मशीन, हैंडहेल्ड स्प्रे मशीन के द्वारा सैनिटाइज किया.

etv bharat
etv bharat

लखनऊः जिला नगर निगम ने सोमवार को शहर भर में विशेष सैनिटाइजेशन अभियान चलाया. संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे इस सैनिटाइजेशन अभियान में शहर के बैंकों के मुख्यालय और बैंको की शाखाएं शामिल की गई. अभियान के दौरान मंडलायुक्त रंजन कुमार और नगर आयुक्त अजय द्विवेदी भी मौजूद रहे.

सैनिटाइजेशन में 300 कर्मी तैनात
सोमवार के दिन लखनऊ नगर निगम द्वारा विशेष सैनिटाइजेशन अभियान के अंतर्गत नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले समस्त बैंकों की मुख्य एवं अन्य शाखाओं को सैनिटाइज किया गया. नगर निगम की टीम द्वारा 650 बैंकों में एण्टी स्माॅग गन, ट्रैक्टर माउंटेड स्प्रेयर मशीन, हैंडहेल्ड स्प्रे मशीन के द्वारा 300 सफाई कर्मचारियों ने बैंकों, कंटेनमेंट जोन, हॉटस्पॉट इलाकों को सैनिटाइज किया. अभियान की शुरुआत हजरतगंज स्थित इंडियन बैंक से की गई. इसके साथ ही नगर निगम के 8 क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत आने वाले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक के साथ ही मुख्य डाकघर पर भी सैनिटाइजेशन का काम किया गया. अभियान के दौरान नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त, पर्यावरण अभियंता सहित क्षेत्र के सफाई एवं खाद निरीक्षक भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:कोरोना अपडेट:आज मिले 29192 नये मरीज, 288 की मौत

पार्क और गलियों को भी कराया गया सैनिटाइज
नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि विशेष अभियान के अंतर्गत 300 सफाई कर्मचारियों के द्वारा सैनिटाइजेशन का काम किया गया है. नगर आयुक्त ने बताया कि क्षेत्रीय नगर निगम के अधिकारियों को भी इस अभियान में शामिल किया गया है. जिसके अंतर्गत उनके द्वारा पुराने और नए लखनऊ के तमाम इलाकों में टीम को लगाया गया था. इन इलाकों में सहादतगंज, बाजार खाला, बिल्लौचपुरा, नक्खास की घनी आबादी वाले इलाकों को शामिल किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details