उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारिश को किसानों ने फसलों के लिए बताया फायदेमंद

By

Published : May 20, 2021, 4:38 PM IST

मथुरा में हो रही रुक-रुक कर बारिश किसानों के लिए फायदेमंद है. किसानों का कहना है कि इस बारिश से किसानों की फसलों को फायदा होगा. वहीं, गर्मी से भी लोगों को राहत मिल रही है.

etv bharat
etv bharat

मथुरा: जिले में मंगलवार से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से किसानों ने राहत की सांस ली है. किसानों का कहना है कि बारिश से खड़ी फसल को तो लाभ होगा ही, इसके अलावा नई बुवाई की जाने वाली फसलों के लिए भी यह फायदेमंद है. डीजल के दाम और बिजली के बिल से किसान परेशान थे, लेकिन अब उनको पंप सेट और इंजन नहीं चलाने पड़ेंगे, क्योंकि वो काम उनका बारिश से हो जाएगा. बारिश से किसानों को काफी लाभ हो रहा है. वहीं, दूसरी ओर भीषण गर्मी से भी लोगों को काफी राहत पहुंची है. लगातार हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया है.

यह भी पढ़ें:पांचवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार


किसानों को मिलेगी राहत

किसान छितर सिंह ने बताया कि किसानों के लिए यह बारिश बहुत अच्छी है. इससे ज्वार की फसल को काफी लाभ होगा. इसकी वजह से पानी और बिजली की काफी बचत होगी, जिससे किसानों को राहत मिलेगी. जिनको नई फसल बोनी है, उनके लिए भी बारिश काफी लाभदायक है. उनको डीजल इत्यादि की बचत हो जाएगी. कम लागत पर फसल तैयार हो जाएगी. डीजल महंगा है, उससे भी राहत मिलेगी.

बारिश को किसानों ने फसलों के लिए बताया फायदेमंद

मंगलवार से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से एक ओर भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिल गई है, वहीं दूसरी ओर किसान भी इस बार बारिश को फसलों के लिए फायदेमंद बता रहे हैं. किसानों का कहना है कि जो खड़ी फसल है, उसको तो इस बारिश से लाभ होगा ही, जिनको नई फसल बोनी है उनके लिए भी यह बारिश फायदेमंद हैं. इस बारिश से किसानों को काफी फायदा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details