उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली: छावनी में तब्दील हुआ कैराना, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

By

Published : Nov 1, 2020, 7:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में कैराना विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक के जेल भरो आंदोलन की प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है. वहीं जिले का माहौल बिगड़ने की संभावना के तहत पुलिस ने फ्लैग मार्च व दंगा नियंत्रण का अभ्यास किया.

etv bharat
पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण अभ्यास

शामली:जिले के कैराना विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक के जेल भरो आंदोलन को जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी. वहीं इसके बाद भी पुलिस को जिले का माहौल बिगड़ने की संभावना है. हालात के मद्देनजर कैराना में रविवार को पुलिस ने दंगा नियंत्रण का अभ्यास करते हुए संवेदनशील स्थानों पर फ्लैग मार्च भी किया.

कैराना विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक नाहिद हसन इन दिनों पुलिस विभाग के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. इस दौरान कैराना कोतवाली पहुंचने पर पुलिस के साथ विधायक की नोक-झोंक भी हुई थी. इसके बाद पुलिस ने विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. वहीं मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद विधायक ने दो नवंबर को जेल भरो आंदोलन की घोषणा कर दी. विधायक समर्थकों की भीड़ जुटने के चलते माहौल बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा भी सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

पुलिस ने किया दंगा नियंत्रण का अभ्यास
रविवार को कैराना के पब्लिक इंटर कॉलेज में पुलिस द्वारा दंगा नियंत्रण का अभ्यास किया गया. पुलिस और पीएसी के जवानों ने भीड़ को काबू करने और शांति व्यवस्था कायम करने का अभ्यास किया. इस दौरान एसपी नित्यानंद रॉय सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. दंगाइयों को काबू करने के दौरान हथियारों और संसाधनों के उचित इस्तेमाल पर विशेष ध्यान दिया गया.

जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च
जिला प्रशासन द्वारा जेल भरो आंदोलन को लेकर अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन इसके बावजूद भी विधायक आंदोलन को लेकर भीड़ जुटाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. इसके चलते कैराना में रविवार को पुलिस और पीएसी के जवानों के साथ एसपी, एएसपी, एसडीएम और सीओ ने संवेदनशील स्थानों पर फ्लैग मार्च निकालते हुए शांति भंग करने की कोशिश करने वालों को सख्त संदेश दिया. इस दौरान अधिकारियों ने लोगों से किसी के भी बहकावे में नहीं आने की अपील भी की.


एसपी नित्यानंद रॉय ने किसी भी हालात से निपटने के लिए मॉक ड्रिल किया. उन्होंने बताया कि सपा विधायक की घोषणा के मद्देनजर पुलिस फोर्स पर्याप्त मात्रा में कैराना और आस-पास के स्थानों पर तैनात की गई है. विधायक को सभा और आंदोलन को अनुमति नहीं दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details