उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी: बेटी के प्रेमी ने की थी किसान की गोली मारकर हत्या

By

Published : Jun 27, 2020, 7:43 PM IST

यूपी के मैनपुरी जिले स्थित थाना कोतवाली क्षेत्र रमईहार में 11 जून को ट्यूबेल पर सो रहे किसान की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. किसान नंदकिशोर की हत्या उसकी बेटी के प्रेमी ने शूटर के साथ मिलकर की थी.

mainpuri news
किसान के हत्यारे गिरफ्तार.

मैनपुरी: थाना कोतवाली क्षेत्र में बीते 11 जून को ट्यूबेल पर सो रहे किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्यारे शव को फेंसिंग पर लटका गए थे. परिजनों की तहरीर के आधार पर दो नामजद के खिलाफ हत्या का अभियोग पंजीकृत किया गया था. पूछताछ में पता चला कि ये दोनों नामजद हत्या में शामिल नहीं थे. इस दौरान पुलिस पर सांठगांठ का भी आरोप लगा. हालांकि पुलिस लगातार जांच करती रही. शनिवार को पुलिस हत्या का खुलासा कर आरोपियों को सामने ले आई, जिन्होंने किसान की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है.

दरअसल, किसान की बेटी का प्रेम प्रसंग एक फार्मेसी के छात्र से चल रहा था, जिसको लेकर किसान ने छात्र को जान से मारने की धमकी दी थी और बेटी की शादी किसी और शख्स से तय कर दी. लिहाजा बेटी के प्रेमी ने किसान की रेकी करनी शुरू कर दी. जब किसान 11 जून की रात घर से खाना खाकर खेत स्थित ट्यूबबेल पर सोने गया तो आरोपी वहां जा पहुंचे. इस दौरान आरोपी छात्र ने संतोष नाम के शूटर के साथ मिलकर किसान की गोली मारकर हत्या कर दी और शव को खेत किनारे फेसिंग पर फेंक कर फरार हो गए.

प्रेम प्रसंग में रोड़ा बन गया था किसान

किसान के परिजनों ने पुरानी रंजिश के तहत दो लोगों पर हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस दोनों नामजद लोगों को हिरासत में लेकर लगातार पूछताछ कर रही थी, लेकिन मामले का खुलासा नहीं हो पाया. इस दौरान पुलिस पर आरोपियों से सांठगाठ करने का आरोप लगा था. वहीं शनिवार को मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी फार्मेसी के छात्र को धर दबोचा. उसने कड़ाई से पूछताछ के दौरान किसान नंद किशोर की हत्या जुर्म कबूल करते हुए वारदात से जुड़ी सभी बातों को स्वीकार कर लिया है. उसने किसान की हत्या के लिए शूटर को 50 हजार रुपये देने को कहा था. बहरहाल पुलिस की कार्रवाई से दो बेगुनाह सजा पाने से बच गए.

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने हत्या की वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का नगद इनाम दिया है. वहीं जिस व्यक्ति ने इन हत्यारों को कारतूस मुहैया कराए थे. उनको जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details