उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: इलाज के दौरान मरीज की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Jun 12, 2019, 6:48 PM IST

महानगर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत से भड़के परिजनों ने हंगामा कर दिया. डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा रहे मृतक के परिजन 25 लाख के मुआवजे की मांग पर अड़ गए.

मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर किया हंगामा.

कानपुर: महानगर केकल्याणपुर क्षेत्र स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान एक मरीज की मौत हो गई. इससे गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा काटा और सड़क पर जाम लगा दिया. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही के चलते मरीज की जान गई है. सूचना पाकर कई थानों की पुलिस टीम सहित पीएसी बल और एसपी क्राइम मौके पर पहुंचे. एसपी राजेश कुमार यादव ने भीड़ को समझा - बुझा कर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.

मरीज की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर किया हंगामा.
क्या है पूरा मामला
  • कल्याणपुर के अवधपुरी में डॉ. मृदुल भूषण का निजी अस्पताल है.
  • बुधवार को उनके हॉस्पिटल में कल्याणपुर निवासी सुरेन्द्र सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई.
  • मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया और 25 लाख रुपये के मुआवजे की मांग पर अड़ गए.
  • मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन मिलने के बाद ही शांत हुए.

मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ तहरीर दी है. पोस्टमार्टम और मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही मामला साफ हो पाएगा. अगर अस्पताल प्रशासन दोषी पाया जाता है उनके खिलाफ उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.
- एसपी क्राइम राजेश कुमार यादव

Intro:कानपुर :- महानगर में डॉक्टर की लापरवाही ने ली एक और जान ,परिजनों ने शव रख लगाया जाम ।

कल्याणपुर में डॉक्टरों को लापरवाही से एक और मरीज की जान चली गई गुस्साये परिजनों ने होस्पिटल के अंदर शव रखकर सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पर कई थानों का फोर्स सहित पीएसी बल और एसपी क्राइम मौके पर पहुँचे एसपी क्राइम राजेश कुमार यादव ने सभी को समझा बुझा कर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा।



Body:कल्याणपुर के अवधपुरी में बने डॉ मृदुल भूषण के हॉस्पिटल में कल्याणपुर निवासी सुरेन्द्र सिंह की उपचार के दौरान मौत हो गई मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ हंगामा करीब 12:30 बजे समाप्त हुआ हंगामे की सूचना पर पीएसी बल सहित कई थानों का फोर्स व एसपी क्राइम राजेश यादव मौके पर पहुंचे एसपी क्राइम ने सभी को समझा-बुझाकर शांत कराया परिजनों का कहना था कि डॉ मृदुल भूषण सरकारी डॉक्टर हैं और चुपचाप अपने घर पर क्लीनिक चलाते हैं पहले भी इनके हॉस्पिटल में कई बार घटनाएं हो चुकी हैं परिजनों का आरोप है कि गलत उपचार के दौरान उनके मरीज की मौत हुई है वही एसपी क्राइम राजेश यादव ने बताया कि परिजनों ने तहरीर दी है तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर डॉक्टर के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी

बाइट-- एसपी क्राइम राजेश कुमार यादव
बाइट-- म्रतक की नानी

अखण्ड प्रताप सिंह
कानपुर ।



Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details