उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विवाहिता का फंदे से लटका मिला शव, दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Jun 19, 2021, 8:35 PM IST

महोबा में विवाहिता का शव फंदे से लटका मिलने से हड़कम्प मच गया. विवाहिता के घरवालों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

etv bharat
etv bharat

महोबा: जिले की कुलपहाड़ कोतवाली अन्तर्गत सिरमौर गांव में विवाहिता का शव फंदे से लटका मिलने से हड़कम्प मच गया. सूचना मिलने पर पहुंचे परिजनों ने ससुरालीजनों पर विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने सहित फांसी से लटकाकर मारने के गम्भीर आरोप लगाए हैं.

मामला कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के सिरमौर गांव का है. सुदर्शन राजपूत की पत्नी पुष्पा राजपूत का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिलने से हड़कम्प मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को उतार कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई. बेटी की मौत की खबर सुन उसकी ससुराल पहुंचे परिजनों ने ससुरालियों पर उसको दहेज के लिए प्रताड़ित करने और मारकर शव को फंदे से लटकाने के गम्भीर आरोप लगाए हैं. नवविवाहिता की मौत की सूचना पर पहुंचे एसडीएम कुलपहाड़ अरुण दीक्षित और तहसीलदार कुलपहाड़ सुबोधमणि की मौजूदगी में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

विवाहिता के पिता चरणसिंह राजपूत ने बताया कि हमारी बच्ची की शादी 2015 मे सिरमौर गांव में हुई थी. जब से शादी हुई है तब से बराबर उसको परेशान किया जा रहा था. कभी दहेज की मांग की जाती थी तो कभी 50 हजार रुपये की. वहीं, कभी बाइक की मांग की जाती थी. इन लोगों ने हमारी बेटी को फांसी के फंदे से लटकाकर मार डाला है. हमें सूचना भी नहीं दी गई. गांव के लोगों द्वारा जब हमें जानकारी हुई तो हम मौके पर पहुंचे. एसएसआई देवेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि पुष्पा पत्नी सुदर्शन निवासी सिरमौर की शादी बीते चार से पांच वर्ष पहले हुई थी. उसकी फांसी के फंदे में लटकने की सूचना मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details