उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लाल-नीली बत्ती वाले चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 18, 2021, 8:22 PM IST

etv bharat

लखनऊ में पुलिस ने लाला-नीली बत्ती वाले चोरों को गिरफ्तार किया है. ये लोग दुकानों की लाल-नीली बत्ती वाली गाड़ी से रेकी करते थे और मौका पाते ही दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

लखनऊ: राजधानी के अलग-अलग इलाकों में दुकानों में आए दिन चोरी की बड़ी वारदातें सामने आ रही थी. जब पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश किया तो लोगों के लिए यह चर्चा का विषय बन गया. यह गिरोह पुलिस की निगाहों से बचने के लिए अपनी गाड़ी पर कभी लाल तो कभी नीली बत्ती लगाकर निकलता था. पुलिस भी इस इस गिरोह को इसलिए नहीं पकड़ पा रही थी, क्योंकि गाड़ी पर अधिकारी की गाड़ियों की तरह सायरन लगा था, लेकिन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इस गिरोह का खुलासा करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से शराब की 14 पेटी शराब व एक बोलेरो कार जिसपर लाल-नीली बत्ती लगी हुई बरामद की है.

यह भी पढ़ें:19 दिन बाद फिर लखनऊ पहुंच रहे बीएल संतोष, राजनीतिक सरगर्मियां तेज

लखनऊ के पूर्वी जोन की आशियाना पुलिस ने दुकानों पर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यह आरोपी आरपीएफ एकेडमी से अनुबंधित एक बोलेरो जिस पर लाल-नीली बत्ती लगाकर दुकानों की रेकी किया करते थे. इसी बीच मौका पाकर दुकानों से चोरी की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते थे. यह गिरोह चेकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी आसानी से चकमा देकर निकल जाया करता था, लेकिन पूर्वी जोन की सर्विलांस टीम ने आशियाना पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाकर आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है.

एडीसीपी पूर्वी सैय्यद काशिम आबदी का कहना है कि पकड़े गए गिरोह के लोगों की पहचान मोहित शुक्ला, दीपक कश्यप, रोहित कश्यप और दिलीप कश्यप के रूप में कराई है. उन्होंने कहा इस गिरोह का सरगना दिलीप है. उस पर लखनऊ के अलग-अलग थानों में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. उन्होंने कहा कि यह गिरोह लखनऊ के निगोहां व मोहनलालगंज समेत कई इलाकों में बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है. उन्होंने कहा कि इस गिरोह का खुलासा करने में पूर्वी जोन की सर्विलांस टीम के साथ आशियाना पुलिस ने कड़ी मेहनत की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details