उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: आशा स्कूल ने विशेष ओलंपिक में हासिल किए पदक

By

Published : Jun 6, 2020, 10:39 PM IST

Updated : Jun 6, 2020, 11:06 PM IST

राजधानी लखनऊ में वर्चुअल यूनिफाइड स्किपिंग प्रतियोगिता में आशा स्कूल ने हिस्सा लिया. स्कूल के तीनों छात्रों ने विशेष ओलंपिक में पदक भी अपने नाम किए हैं. वहीं आशा स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि आशा स्कूलों के विशेष बच्चों के लिए 'लर्निंग मंदिर' के रूप में एक स्कूल की स्थापना की गई है.

लखनऊ खबर
आशा स्कूल खबर

लखनऊ: विशेष ओलंपिक भारत उत्तर प्रदेश-2020 वर्चुअल यूनिफाइड स्किपिंग प्रतियोगिता में जिले के आशा स्कूल ने हिस्सा लिया. इसमें स्कूल के तीन छात्रों ने पदक भी जीता है. आशा स्कूल लखनऊ का एक स्मार्ट स्कूल है, जिसमें प्रत्येक कक्षा में एक स्मार्ट इंटरैक्टिव बोर्ड सेंट्रल अनाउंसमेंट सिस्टम, सीसीटीवी, ऑल वेदर हाइड्रोथेरेपी पूल और स्कूल बैरियर फ्री है.

वर्चुअल यूनिफाइड स्किपिंग प्रतियोगिता में मिला पदक
आशा स्कूल से तीन छात्रों ने वर्चुअल यूनिफाइड स्किपिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. इसमें मास्टर हेमंत सिंह और उनकी बहन नेहा सिंह ने रजत पदक जीता. इसी के साथ मास्टर देव तोमर और उनकी बहन पूजा तोमर ने भी रजत पदक अपने नाम किया. वहीं इंदु पाल और उनकी बहन सिंधु पाल ने प्रतियोगिता में चौथा स्थान प्राप्त किया.

प्रिंसिपल शर्मिष्ठा बसु और कोच सुश्री नीलम श्रीवास्तव ने कहा कि स्कूल के लिए यह गर्व का पल है. ई-प्लेटफॉर्म का उपयोग करके कोविड-19 के मद्देनजर लॉकडाउन अवधि में यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जो प्रतियोगिताओं के लिए एक नया मंच था. स्कूल के छात्रों के लिए अनुकूल अनुभव रहा है.

'लर्निंग मंदिर' की स्थापना
प्रिंसिपल ने बताया कि विशेष बच्चों के लिए एक 'लर्निंग मंदिर' के रूप में एक स्कूल की स्थापना की गई है. इन स्कूलों का उद्देश्य विशेष रूप से दिव्यांग बच्चों को सशक्त बनाना है, जिससे वे समाज के उत्पादक सदस्य बन सकें और उन्हें गरिमा के साथ जीने में सक्षम बना सकें.

Last Updated :Jun 6, 2020, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details