उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ दूल्हा हत्याकांड: आरोपी ने साथी के साथ कोर्ट में किया सरेंडर

By

Published : Jun 9, 2020, 6:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में चार माह पूर्व एक दूल्हा हत्याकांड हुआ था. पुलिस ने मुख्य आरोपी के ऊपर 50 हजार का इमान भी घोषित किया था. मुख्य आरोपी ने मंगलवार को अपने साथी के साथ कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

azamgarh news
azamgarh groom murder accussed

आजमगढ़:जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज कस्बे में 4 फरवरी को मेहनगर के सिंहपुर से सुमित गुप्ता की बारात आई थी. दूल्हा सुमित अपनी कार में बैठा था. उसी दौरान बाइक से आए दो युवकों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए.

दूल्हा हत्याकांड के मुख्य आरोपी पर इनाम
एसपी त्रिवेणी सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम गठित की और मुख्य आरोपी मुलायम सोनकर पर 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपियों को शरण देने में तथाकथित पत्रकार सहित 12 लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला.

प्रेम प्रसंग के चलते दूल्हे को मारी गोली
सुमित की भाभी की तहरीर पर नामजद अमित उर्फ मुलायम सोनकर और उसके साथी शाह कमर को तलाशते हुए पुलिस की एक टीम नेपाल तक गई, लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली. वहीं पुलिस लगातार आरोपियों के परिजनों पर भी दबाव बना रही थी. पुलिस ने खुलासा किया था कि जिस युवती से दूल्हे की शादी होने वाली थी उस युवती के साथ आरोपी मुलायम का प्रेम प्रसंग चल रहा था. इसी प्रेम प्रसंग के चलते मुलायम ने सुमित की हत्या कर दी.

दूल्हा हत्याकांड के आरोपी ने किया सरेंडर
वहीं मंगलवार को 50 हजार का इनामी मुलायम सोनकर और उसके साथी शाह कमर ने पुलिस टीमों को चकमा देते हुए कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने आरोपियों को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details