उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बच्चों को मोबाइल दिया तो हो सकती है ऐसी घटना, महोबा में ऐसा ही हुआ

By

Published : Jun 19, 2021, 5:58 PM IST

महोबा में मोबाइल की बैटरी फटने से भाई-बहन घायल हो गए. दोनों खेत में खेल रहे थे, तभी यह घटना हो गई. दोनों का इलाज चल रहा है. भाई को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.

etv bharat
etv bharat

महोबा: जिले की श्रीनगर कोतवाली अन्तर्गत चितइयां गांव में मोबाइल की बैटरी फटाने से दो मासूम गम्भीर रूप से घायल हो गए. घायलों को आनन-फानन में परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक उपचार के बाद एक मासूम की हालत चिंताजनक होने पर डॉक्टर ने उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जबकि दूसरे का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

मामला श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के चितइयां गांव का है. यहां के रामदास के 10 वर्षीय पुत्र मुकेश और 8 वर्षीय पुत्री काजल खेत में मोबाइल की बैटरी और सेल से खेल रहे थे. खेलते समय अचानक सेल और बैटरी में तार से कनेक्शन होते ही मोबाइल की बैटरी फट गई. बैटरी फटने से उसकी चपेट में आकर दोनों मासूम गम्भीर रूप से घायल हो गए. परिजनों ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. प्राथमिक उपचार के बाद मुकेश की हालत चिंताजनक होने पर डॉक्टर ने उसे मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर कर दिया, जबकि काजल का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें:

मासूमों के परिजन गुमान कुशवाहा ने बताया कि दोनों भाई-बहन खेत में खेल रहे थे. दोनों मोबाइल की बैटरी लिए हुए थे. इन दोनों ने बैटरी को एक सेल से तार द्वारा जोड़ दिया, जिससे ब्लास्ट हो गया. इससे दोनों घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल लाया गया. जिला अस्पताल के डॉक्टर वरुण कुमार ने बताया कि दो बच्चों को अस्पताल लाया गया है, जो गम्भीर रूप से घायल हैं. परिजनों ने बताया कि बैटरी ब्लास्ट होने से घायल हुए हैं. दोनों घायल आपस में भाई बहन हैं. इसमें भाई की हालत गंभीर होने पर उसे मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details