उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ताजमहल की टिकट ब्लैक करते साइबर कैफे संचालक गिरफ्तार

By

Published : Nov 17, 2020, 2:44 PM IST

ताजमहल देखने के लिए आगरा पहुंचने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. एएसआई ने ताजमहल के लिए ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था की. लेकिन ऑनलाइन टिकटों की कालाबाजारी ने पर्यटकों को आर्थिक और मानसिक तौर पर परेशान किया है. पुलिस ने इस मामले में एक साइबर कैफे संचालक को टिकटों की कालाबाजारी करते गिरफ्तार किया है.

साइबर कैफे संचालक गिरफ्तार
साइबर कैफे संचालक गिरफ्तार

आगरा: ताजमहल देखने आने वाले पर्यटक निराश होकर लौट रहे हैं. एएसआई की ओर से ताजमहल की ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था की गई है. वहीं, ताजमहल की टिकटों को ब्लैक करने का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को पर्यटन थाना पुलिस ने ताजगंज स्थित एक साइबर कैफे संचालक को ब्लैक में टिकट बेचते गिरफ्तार कर लिया. कैफे संचालक दिल्ली से आए पर्यटकों के एक ग्रुप को 45 रुपये वाली टिकट 100 रुपये में बेच रहा था.

सैलानियों को हो रही परेशानी

ईटीवी भारत ने पहले ही ताजमहल पर ब्लैक हो रहीं टिकटों की खबर प्रमुखता से प्रसारित की थी. टिकटों के ब्लैक करने के कारण सैलानियों को परेशानी हो रही है. सोमवार सुबह से ही पर्यटन थाना प्रभारी इकबाल हैदर के नेतृत्व में एक टीम सक्रिय हो गई.

45 रुपये का टिकट बेचा 100 रुपये में

दोपहर करीब दो बजे दिल्ली के छह सदस्यीय पर्यटक दल ने थाना ताजगंज के सामने स्थित साइबर कैफे संचालक से छह टिकटों के लिए 600 रुपये दिए जाने की शिकायत पर्यटन थाना प्रभारी से की. इस पर पुलिस टीम ने कैफे सेंटर पर छापा मारा. पुलिस ने कैफे संचालक हर्ष तिवारी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को उसने बताया कि वह अपनी आईडी से ताजमहल की टिकटों को बुक कर उनके प्रिंट निकाल लेता है. उसके बाद पर्यटकों को ज्यादा दामों में बेच देता है.

लगातार होगी छापेमारी

पर्यटन थाना प्रभारी इकबाल हैदर ने बताया कि कैफे संचालक हर्ष का चालान कर दिया गया है. ताजमहल की टिकटों को ब्लैक नहीं होने दिया जाएगा. टीम के साथ लगातार छापेमारी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details