Odisha Train Tragedy: भीषण ट्रेन हादसे के बाद दुर्घटनास्थल पर मरम्मत का काम शुरू

author img

By

Published : Jun 3, 2023, 7:40 PM IST

Restoration work underway at the site

ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण ट्रेन हादसे के बाद शनिवार को दुर्घटनास्थल पर मरम्मत का काम शुरू हो गया है. इसके लिए क्रेनों और मशीनों को लगाया है. हादसे में 288 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 900 से अधिक लोग घायल हैं.

बालासोर : ओडिशा के बालासोर जिले में भीषण ट्रेन हादसे के बाद दुर्घटनास्थल पर मरम्मत का काम शुरू हो गया है. बता दें कि दो यात्री ट्रेनों के अलावा एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त्र हो जाने से अबतक 288 लोगों की मौत हो चुकी है और 900 से अधिक लोग घायल हैं. राहत और बचाव कार्य के पूरा हो जाने के बाद अब मरम्मत का काम प्रारंभ कर दिया गया है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी घटनास्थल का दौरा करने के साथ ही अस्पताल में पीड़ित लोगों से मुलाकात की.

  • #WATCH | Odisha: Restoration work is underway at the site of #BalasoreTrainAccident as wreckage and mangled coaches of derailed trains are being moved away from the track.

    Death toll in the incident stands at 288 with 747 people injured along with 56 grievously injured so far. pic.twitter.com/3tzdV5jWJk

    — ANI (@ANI) June 3, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

बता दें कि मरम्मत के कार्य को अंजाम देने के लिए क्रेन के अलावा अन्य मशीनों का उपयोग किया जा रहा है. इसको लेकर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है. इससे पहले शनिवार सुबह रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना करने के साथ ही रेल अफसरों के साथ राहत और बचाव कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की थी. इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी घटनास्थल पहुंची थी.

गौरतलब है कि शुक्रवार देर शाम हुए हुए हादसे के बाद एनडीआरएफ के 300 से अधिक कर्मचारी विभिन्न उपकरणों, खोजी कुत्तों के साथ बचाव कार्यों में जुट गए थे. भीषण ट्रेन हादसे के करीब 18 घंटे बाद शनिवार को रेलवे के प्रवक्त अमिताभ शर्मा ने बताया कि बचाव अभियान को पूरा कर लिया गया है. इसी के साथ मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. ट्रेन हादसे की वजह से बालेश्वर रेल दुर्घटना के बाद इस रूट की अबतक 48 ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं, जबकि 39 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया. इसके अलावा बंगाल से दक्षिण भारत की ओर जा रही सभी ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें -

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.