राजस्थान

rajasthan

Poonia Udaipur Tour : PM मोदी 1 नवंबर को बांसवाड़ा आएंगे, इन तीन राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में होंगे शामिल

By

Published : Oct 21, 2022, 9:57 PM IST

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर उदयपुर (Satish Poonia Udaipur Tour) पहुंचे. जहां उन्होंने पीएम मोदी के आगामी 1 नवंबर के मानगढ़ दौरे को लेकर बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

Satish Poonia in Udaipur
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

उदयपुर. प्रदेश में जारी सियासत के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर उदयपुर (Satish Poonia Udaipur Tour) पहुंचे. सतीश पूनिया पीएम मोदी के 1 नवंबर के मानगढ़ दौरे की तैयारियों को लेकर उदयपुर पहुंचे. उन्होंने जिला कार्यालय में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की मौजूदगी में संभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और पदाधिकारियों को पीएम के दौरे से जुड़ी जिम्मेदारियां सौंपी.

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सतीश पूनिया ने कहा कि मानगढ़ धाम के इतिहास का बेहद महत्व है. मानगढ़ धाम स्वतंत्रता आंदोलन में आदिवासियों के बलिदान की याद दिलाता है. ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी का मानगढ़ का दौरा बेहद महत्वपूर्ण है और इसे राजनीतिक रूप से नहीं देखना चाहिए. उन्होंने राजस्थान कोर कमेटी की बैठक को लेकर कहा कि किसी भी नेता को तलब नहीं किया गया है. यह कोर कमेटी की बैठक पहले से ही तय थी और उसी शेड्यूल के आधार पर बैठक का आयोजन हो रहा है.

पढ़ें:अग्निपथ के खिलाफ विक्रम मंडावी पर युवाओं को भड़काने का आरोप, NIA पहुंचा मामला

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि मानगढ़ धाम ऐतिहासिक स्थान है और यहां हो रही प्रधानमंत्री की यात्रा को सियासी चश्मे से नहीं देखना चाहिए. पीएम मोदी की इस यात्रा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित मध्यप्रदेश और गुजरात के मुख्यमंत्री को भी निमंत्रण दिया जाएगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया

पूनिया ने उठाए सवाल: सतीश पूनिया ने पिछले दिनों कांग्रेस में हुए घटनाक्रम को लेकर सवाल खड़े किए. पूनिया ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने इस्तीफा देने के बाद गलती से इस्तीफा हो गया. पुनिया ने कहा कि शांति धारीवाल के घर कैसे हलवाई और टेंट पहले पहुंच गया, यह पूरा कार्यक्रम पूर्व में नियोजित था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि विधायकों ने इस्तीफा दिया है या यह उनका पाखंड है. उन्होंने कहा राजस्थान की जनता को मूर्ख बनाने के लिए नहीं है. विधायकों के इस्तीफे को स्पीकर को स्वीकार करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details