राजस्थान

rajasthan

टोंक में ACB की कार्रवाई, 2 अलग-अलग मामलों मे 14 हजार की रिश्वत लेते 3 गिरफ्तार

By

Published : Mar 23, 2021, 12:12 AM IST

टोंक में सोमवार को अजमेर एसीबी और टोंक एसीबी ने कार्रवाई करते हुए तीन भ्रष्ट अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, एसीबी आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ACB action in Rajasthan,  ACB action in Tonk
टोंक में ACB की कार्रवाई

टोंक. जिले में सोमवार को दो जगहों पर एसीबी टीम की ओर से कार्रवाई की गई. टीम ने कार्रवाई करते हुए 3 भ्रष्ट अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. अजमेर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक सुरेंद्र सिंह बालोत और दलाल धूलीलाल गुर्जर को गिरफ्तार किया है. वहीं, दूसरे मामले में टोंक एसीबी ने कार्रवाई करते हुए हमीरपुर में ग्राम पंचायत सहायक प्रमोद कुमार खटीक को गिरफ्तार किया है.

टोंक में ACB की कार्रवाई

पढ़ें-इच्छा पास, शक्ति फेल : महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए खरीदे ई-रिक्शा...अब धूल फांक रहे, नहीं मिलीं महिला चालक

बता दें कि पहले मामले में अजमेर एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए बनेठा में शाखा प्रबंधक सुरेन्द्र सिंह बालोत और दलाल बैंकगार्ड धूलीलाल गुर्जर को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. मैनेजर ने ऋण की लिमिट बढ़ाने की एवज में परिवादी से रिश्वत की मांग की थी.

एसीबी के एएसपी आहद खान ने बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा से ऋण की राशि बढ़ाने के लिए परिवादी ने शाखा प्रबंधक से कई बार संपर्क की, लेकिन उसका काम नहीं हुआ. इसके बाद परिवादी ने बैंक के गार्ड से संपर्क किया तो रिश्वत की बात बताई गई. इसके बाद परिवादी ने शिकायत दर्ज करवाई. मामले का सत्यापन करवाने के बाद सोमवार को टीम ने परिवादी को बैंक भेजा.

आहद खान ने बताया कि परिवादी ने शाखा प्रबंधक सुरेंद्र सिंह बालोत को 10 हजार रुपए देने की पेशकश की, लेकिन मैनेजर ने राशि दलाल गार्ड धूलीलाल गुर्जर को देने के लिए कहा. परिवादी की ओर से मैनेजर के दलाल गार्ड को रिश्वत की राशि देते ही एसीबी टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें- झुंझुनू में ढाई साल की मासूम के साथ मां के मामा ने किया दुष्कर्म

वहीं, दूसरे मामले में एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए ग्राम पंचायत सहायक को मकान का पट्टा जारी करने की एवज में 4 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. आरोपी ग्राम पंचायत सहायक प्रमोद कुमार खटीक ने परिवादी के मकान का पट्टा जारी करने की एवज में 6 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी. इस पर आरोपी ने परिवादी से 20 मार्च को 2 हजार रुपए ले लिए. सोमवार टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, दोनों मामलों में एसीबी टीम की पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details