राजस्थान

rajasthan

इंदिरा गांधी नहर परियोजना में गिरने से दो मासूम बच्चों की मौत, 24 घंटे बाद बरामद हुए शव

By

Published : Jun 24, 2023, 12:21 PM IST

श्रीगंगानगर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां इंदिरा गांधी नहर परियोजना में गिरने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई. 24 घंटे बाद शनिवार को दोनों का शव बरामद हुआ. यहां जानिए पूरा घटनाक्रम...

Sri Ganganagar Big News
दो मासूम बच्चों की मौत

श्रीगंगानगर. राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में इंदिरा गांधी नहर परियोजना में गिरने से दो मासूम बच्चों की मौत की दर्दनाक घटना सामने आई है. 24 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद दोनों बच्चों के शव शनिवार को बरामद हुए. इस घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर छाई हुई है. दोनों बच्चों की तलाश के लिए कल शुक्रवार सुबह से ही सर्च अभियान चलाया गया था.

जानकारी के मुताबिक जिले की घड़साना मंडी के पास स्थित 281 हेड नहर के पास दो बच्चे साइकिल चलाते हुए जा रहे थे और साइकिल अनियंत्रित होने से अचानक नहर में गिर गए. दोनों बच्चों की उम्र 8 वर्ष थी. ग्रामीणों ने बताया कि 8 वर्षीय रजत अपने दोस्त विजेंद्र के साथ अपने गांव 281 हेड पर स्थित ढाणी से अपने पिता को खेत में चाय देने के लिए गया था. दोनों दोस्त चाय देकर साइकिल से नहर के किनारे बनी कच्ची सड़क से वापस अपने घर आ रहे थे कि अचानक साइकिल अनियंत्रित हो गई और दोनों बच्चे नहर में गिर गए.

पढ़ें :राजस्थान में ना'पाक' हरकत, सीमा पार से ड्रोन के जरिए हेरोइन तस्करी की कोशिश...BSF जवानों ने की फायरिंग

जब ग्रामीणों को इस घटना के बारे में पता चला तो ग्रामीणों ने घड़साना पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना मिलने पर घड़साना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से नहर में गिरे दोनों बच्चों की तलाश शुरू कर दी है. इसके बाद लगातार दोनों बच्चो की तलाश की जा रही थी.

घड़साना थाना प्रभारी ने बताया कि स्थानीय गोताखोरों की मदद से करीब दो किलोमीटर दूरी तक बच्चों की तलाश की गई. शनिवार सुबह विजेंदर का शव KND वितरिका में मिला, जबकि रजत का शव 293 RD में मिला. ग्रामीणों द्वारा दोनों शव को नहर से बाहर निकाला गया और दोनों शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है. घटना के बाद इलाके में शोक की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details