राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर : मुकेश शाह ने 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 20 पल्स ऑक्सीमीटर जिला अस्पताल को दान किया

By

Published : May 13, 2021, 9:25 PM IST

श्रीगंगानगर में समाज सेवी और व्यापारिक संगठनों ने आगे आकर आमजन की मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुकेश शाह ने 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 20 पल्स ऑक्सीमीटर जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन के माध्यम से गुरुवार को जिला अस्पताल को भेंट किए.

oxygen concentrators, pulse oximeters
ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 20 पल्स ऑक्सीमीटर

श्रीगंगानगर. कोरोना एक वैश्विक महामारी है जिसने विश्व के करोड़ों लोगों को प्रभावित किया. लोग इस महामारी का नाम सुनते ही डर जाते हैं और इसमें कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी दूसरी तकलीफें भी सामने आई हैं. 50 वर्ष से ऊपर व पहले से बीमार लोगों में कोरोना अधिक गंभीर साबित हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश के लिए बेहद घातक सिद्ध हो रही है.

राजस्थान में भी कोरोना के मरीज ही लगातार बढ़ रहे हैं जहां ऑक्सीजन व दवाइयों की जरूरत भी लगातार बढ़ रही है. श्रीगंगानगर जिले में भी कोरोना के गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है.

जिला प्रशासन ने जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन के नेतृत्व में इस परीक्षा की घड़ी में पूरी मुस्तैदी के साथ सभी व्यवस्थाएं संभाल रखी हैं. श्रीगंगानगर में समाज सेवी व व्यापारिक संगठन भी आगे आकर आमजन की मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुकेश शाह ने 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 20 पल्स ऑक्सीमीटर जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन के माध्यम से गुरुवार को जिला अस्पताल को भेंट किए.

ये भी पढ़ें:पाली में राष्ट्रीय पक्षी की मौत का सिलसिला जारी, 20 से ज्यादा मोरों के मिले शव

कलेक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि ऐसी स्थिति में अन्य दानदाता भी आगे आयें और आमजन की मदद करें. ऐसी मुश्किल घड़ी में ये सभी चीजें जिला अस्पताल में मरीजों को बेहद राहत देंगी व कई जिंदगियां बचाने में मदद मिलेगी. गंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने कहा कि जिले में कोविड रोगियों के उपचार के लिये जिन संसाधनों की आवश्यकता होगी वे जुटाएं जायेंगे.

उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों और जिला प्रशासन से कहा है कि वे अपने स्तर पर ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर प्राप्त करने की कार्रवाई करें. इसके लिये भामाशाहों की कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी. गौड़ ने कहा कि कोविड-19 महामारी पर विजय प्राप्त करने के लिये दवाएं, उपकरण, ऑक्सीजन के लिये शहर के दानदाता सदैव तैयार रहे है तथा अब भी इस मुश्किल घड़ी में प्रशासन के साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details