राजस्थान

rajasthan

सूरतगढ़ में नई धानमंडी में शॉट सर्किट से लगी आग, 50 बैग मूंग और 60 बैग मूंगफली जलकर हुए खराब

By

Published : Jan 8, 2021, 10:25 PM IST

सूरतगढ़ की नई धानमंडी में शॉट सर्किट होने से खरीदशुदा मूंग और मूंगफली के बैगों में आग लग गई. इसमें 50 बैग मूंग और 60 बैग मूंगफली जलने से खराब हो गए.

fire in new dhanmondi
सूरतगढ़ में नई धानमंडी में शॉट सर्किट से लगी आग

सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर). नई धानमंडी के 4 नंबर शेड में शुक्रवार को शॉट सर्किट होने से खरीदशुदा मूंग और मूंगफली के बैगों में आग लग गई. आग में 50 बैग मूंग और 60 बैग मूंगफली के जलने से खराब हो गए हैं. गनीमत रही कि आग पहले मूंग से भरे बैगों में लगी, यदि मूंगफली के बैगों में लगती तो नुकसान अधिक होता. आग लगते ही क्रय-विक्रय सहकारी समिति दफ्तर के कर्मचारी, ठेकेदार, श्रमिकों ने आग की चपेट में आए मूंग और मूंगफली के बैगों को अन्य बैगों से अलग कर शेड के बाहर किया.

सिटी थाने के एएसआई भवानी सिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचकर पालिका दमल कार्यालय में सूचना दी. पालिका की 2 दमकल मंडी पहुंचकर आग बुझाई. समिति दफ्तर प्रभारी राकेश सहारण ने बताया कि शेड में बिजली का अस्थाई कनेक्शन चल रहा है. 4 बजे अचानक शॉट सर्किट होने से तार में आग लग गई. चिंनगारियां पास पड़े मूंग और मूंगफली के बैगों में लग गई. आग अधिक फैलती कि उनके साथ ठेकेदार भगवानाराम, समिति कर्मचारी कुलदीप, आकाश, प्रेमकुमार और अनिल सहित मौके पर कार्य कर रहे श्रमिकों ने आग लगे बैगों को उठाकर शेड से बाहर किया.

यह भी पढ़ें-बर्ड फ्लू को लेकर वन विभाग हुआ सतर्क, ब्लाॅक स्तर पर बनाए कंट्रोल रूम

तभी दमकलकर्मी जीतराम झोरड़, पंकज चौहान, राजेंद्र चौहान, देवेंद्र सिंह, महेंद्र शर्मा और रोहिताश ने दमकलों की मदद से बैगों में लगी आग को बुझाया. आग में मूंग और मूंगफली के बैग उपर से जल गए. वहीं कुछ बैग जलने से खराब हो गए. शेड में खरीदशुदा 1850 बैग मूंग और 5500 बैग मूंगफली के पड़े थे, लेकिन आग पर समय पर काबू पाए जाने पर अधिक नुकसान नहीं हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details