राजस्थान

rajasthan

श्रीगंंगानगर: एफसीआई गोदाम में लगी आग, 10 लाख का गेहूं और चना जला

By

Published : Jun 3, 2020, 10:12 PM IST

श्रीगंगानगर के रिको क्षेत्र में स्थित एफसीआई गोदाम में मंगलवार रात अज्ञात कारणों से आग लग गई. बुधवार सुबह कर्मचारियों को आग लगने की जानकारी मिली, जिसके बाद फायर ब्रिगेड को बुला कर आग पर काबू पाया गया. आग लगने से लगभग 10 लाख का गेहूं और चना नष्ट हो गया.

Sriganganagar news, एफसीआई गोदाम में लगी आग, Fire caught in FCI warehouse
एफसीआई गोदाम में लगी आग

श्रीगंगानगर.शहर के रिको एरिया में बने एफसीआई गोदाम में मंगलवार रात अचानक आग लग गई. आग लगने की जानकारी कर्मचारियों को तब लगी जब वे सुबह गोदाम संभालने के लिए आए. इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. इस पर फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया. जानकारी के अनुसार आग लगने से लगभग 10 लाख का नुकसान हुआ है. वहीं अब तक आग के कारणों का पता नहीं चला है.

एफसीआई गोदाम में लगी आग

गोदाम में स्थित कर्मचारी ने बताया कि मंगलवार रात को गोदाम में दवाइयां डालकर फेमीकेशन किया गया था. लेकिन सुबह गोदाम खोलने के लिए कर्मचारी जब पहुंचे तो गोदाम से धुआं निकल रहा था. जिसके बाद गोदाम में ऊपर जाकर देखा तो गोदाम में हल्की आग लगी हुई नजर आई. मौके पर आग लगने से उठ रहे धुएं को देखते हुए एफसीआई कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. जिसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

ये पढ़ें:श्रीगंगानगर: सादुलशहर MLA ने किया ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्र का दौरा

गोदाम में तैनात एफसीआई के गोदाम कर्मचारी राकेश सिंघल ने बताया कि आग लगने से करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. गोदाम में गेहूं, चना बोरियों में भरा हुआ था, जो जलकर खराब हो गया है. हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. लेकिन गोदाम के कर्मचारी कहते हैं कि, मंगलवार को दवाई डालकर फेमीकेशन किया गया था. ऐसे में संभवत शार्ट सर्किट से भी आग लगी होगी. वहीं दवाई डालने से गैस बनने पर आग लग सकती है.

फिलहाल एफसीआई अधिकारियों ने गोदाम में लगी आग पर काबू पाकर नुकसान का आंकलन शुरू किया है. वहीं आग लगने के क्या कारण रहे इसके बारे में जांच की जा रही है. साथ ही आग लगने से खराब हुआ चना और गेहूं बाहर निकाला जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details