राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर में दिखी ड्रोन की मूवमेंट, बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ा

By

Published : Feb 4, 2023, 2:50 PM IST

Updated : Feb 4, 2023, 3:00 PM IST

श्रीगंगानगर में ड्रोन की मूवमेंट देखी गई. इस दौरान बीएसएफ ने ड्रोन पर कई फायरिंग कर भगा दिया. इसके बाद से बीएसएफ खेतों में सर्च अभियान चला रही है.

Drone movement seen in Sri
श्रीगंगानगर में दिखी ड्रोन की मूवमेंट

श्रीगंगानगर. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर नापाक हरकत देखने को मिली. बीती रात श्रीगंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर एरिया में पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन की मूवमेंट दिखी जिस पर बीएसएफ ने फायरिंग की. इसके बाद यह ड्रोन वापस चला गया. सर्च अभियान के तहत एक खेत से 2 पैकेट हेरोइन के मिले हैं. खेतो में छुपा हुआ पंजाब निवासी एक व्यक्ति भी पुलिस के हाथ में आया है.

पढ़ें:भारत पाक सीमा पर फिर दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग तो वापस लौटा

केसरीसिंहपुर एरिया में दिखा ड्रोन: एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि बीती रात केसरीसिंहपुर एरिया में 77 बीएन पोस्ट के पास बीएसएफ के जवानों को पाकिस्तान की तरफ से आते हुए ड्रोन की मूवमेंट दिखी. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी. ड्रोन पर कई राउंड फायरिंग की गई. फायरिंग होने के बाद यह ड्रोन पाकिस्तान सीमा में वापस लौट गया. उन्होंने बताया कि सीआईडी, पुलिस और बीएसएफ ने इलाके में संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया है, जिसमें दो पैकेट हेरोइन के एक खेत में बरामद हुए हैं. साथ ही पंजाब निवासी एक व्यक्ति को राउंडअप किया गया. ये व्यक्ति खेतों में छुपा हुआ था. एसपी के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से इस व्यक्ति से पूछताछ करेंगी.

पढ़ें:India-Pakistan Border: लगातार दूसरे दिन बॉर्डर पर ड्रोन की मूवमेंट, BSF का मुहंतोड़ जवाब

ड्रोन के जरिए होती है तस्करी: भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन तस्करी की घटनाएं कई बार हो चुकी हैं. सीमा पार से ड्रोन के जरिए से एक निश्चित लोकेशन पर हेरोइन की खेप फेंकी जाती है, जिसके बाद भारतीय तस्कर हेरोइन को लेने के लिए आते हैं. पिछले दिनों तस्करों और बीएसएफ के बीच फायरिंग की घटना भी सामने आई थी. फिलहाल, बीएसएफ, सीआईडी और पुलिस का सर्च अभियान जारी है, ताकि पता चल सके कि ड्रोन से हेरोइन की खेप खेतों में कहां फेंकी गई है.

Last Updated :Feb 4, 2023, 3:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details