राजस्थान

rajasthan

...फिर लौटी सर्दी, माउंट आबू में 2 डिग्री पारा...ओस की बूंदें जमीं

By

Published : Feb 6, 2021, 10:24 AM IST

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में साफ तौर पर देखने को मिल रहा है. माउंट आबू में पिछले 5 दिनों से सर्दी से राहत थी और पारा 4 डिग्री से ऊपर चला गया था, लेकिन शुक्रवार को फिर से पारा 4 डिग्री गिरा गया, जिससे ठंडी बढ़ गई. वहीं, शनिवार को न्यूनतम तापमान 2 डिग्री दर्ज किया गया.

सिरोही में बढ़ी सर्दी, Winter increased in Sirohi
सिरोही में बढ़ी सर्दी

सिरोहीःपहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में साफ तौर पर देखने को मिल रहा है. माउंट आबू में पिछले 5 दिनों से सर्दी से राहत थी और पारा 4 डिग्री से ऊपर चला गया था, लेकिन शुक्रवार को फिर से पारा 4 डिग्री गिरा गया, जिससे ठंडी बढ़ गई.

सिरोही में बढ़ी सर्दी

सिरोही जिले के माउंट आबू में फिर से मौसम ने करवट ली है. सर्दी से जहां लोगों को राहत मिलने लगी थी, तो उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही जबरदस्त बर्फबारी के बाद हिल स्टेशन माउंट आबू में सर्दी का असर फिर से शुरू हो गया है. पारे में फिर से गिरावट देखने को मिल रही है. शनिवार का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री रही, वहीं अधिकतम तापमान 21 डिग्री रहा.

यह भी पढ़ेंःसर्दी के रिकॉर्ड टूटे, माउंटआबू में पारा माइनस 4.6 डिग्री पर पहुंचा

जिले में पारे की गिरावट के बाद ठिठुरन का दौर बढ़ गया है. सर्दी के प्रकोप के बीच लोगों की धूजणी छूट गई है. पॉलो ग्राउंड सहित मैदानी इलाकों में घास पर ओस की बुंदें जमीं पाई गईं. सर्दी के असर के बीच लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. सर्दी के बढ़ते असर के बाद लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है. लोग फिर से देर तक घरों में दुबके रहते हैं. माना जा रहा है की पहाड़ी इलाकों में जबतक बर्फबारी का दौर जारी रहेगा, तब तक हिल स्टेशन माउंट आबू में भी सर्दी का प्रकोप बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details