राजस्थान

rajasthan

ब्रह्माकुमारी संस्थान प्रमुख दादी ह्रदयमोहिनी की निकली वैकुंथ रथ यात्रा, लोगों ने फूल बरसा कर दी श्रद्धांजलि

By

Published : Mar 12, 2021, 5:17 PM IST

ब्रह्माकुमारी संस्थान प्रमुख दादी ह्रदयमोहिनी की वैकुंठ रथ यात्रा आबूरोड के शांतिवन से शुरू हुई. रथ यात्रा के जरिए दादी ह्रदयमोहिनी का पार्थिव देह माउंट आबू ले जाया गया, जहां लोगों ने जगह-जगह फूल बरसा कर दादी को श्रद्धांजलि और अंतिम विदाई दी.

सिरोही न्यूज, vaikuntha Rath Yatra of Dadi Hridaymohini
दादी ह्रदयमोहिनी की निकली वैकुंथ रथ यात्रा

सिरोही.ब्रह्माकुमारी संस्थान प्रमुख दादी ह्रदयमोहिनी दादी का गुरुवार को निधन हो गया था. शुक्रवार को हृदयमोहिनी दादी की पार्थिव देह की वैकुंठी रथ यात्रा के आबूरोड के शांतिवन शुरू हुई, जो तलहटी से होती हुई माउंट आबू पहुंची. माउंट आबू के संस्थान के केंद्रों पर दादी के पार्थिव देह को कुछ देर रखा गया.

दादी ह्रदयमोहिनी की निकली वैकुंथ रथ यात्रा

अंतरराष्ट्रीय संस्थान ब्रह्माकुमारी प्रमुख दादी ह्रदयमोहिनी के निधन के बाद संस्थान के सदस्यों में शोक की लहर है. दादी के पार्थिव देह को गुरुवार को आबूरोड स्थित शांतिवन में रखा गया था. जिसे शुक्रवार को रथ यात्रा के जरिए माउंट आबू ले जाया गया. लोगों ने जगह-जगह फूल बरसा कर दादी को श्रद्धांजलि और अंतिम विदाई दी. संस्थान के सैकड़ों अनुयायी नम आंखों से दादी की यात्रा में शामिल हुए.

यह भी पढ़ें.SPECIAL : परमात्मा की संदेशवाहक दादी हृदयमोहिनी का देवलोकगमन...140 देशों में ब्रह्मकुमारी केंद्रों में शोक की लहर

बता दें कि 25 किलोमीटर का सफर तय कर यात्रा माउंट आबू के ज्ञान सरोवर पहुंची, जहां दादी के पार्थिव देह और रथ यात्रा को परिसर में घुमाया गया और अंतिम दर्शन के लिए कुछ देर के लिए रखा गया, जहां सदस्यों नें शोक व्यक्त किया. ज्ञान सरोवर के बाद पार्थिव देह को पांडव भवन परिसर में रखा गया है, जहां संस्थान के अनुयायी अंतिम दर्शन की. शुक्रवार शाम 4 बजे तक पार्थिव देह पुनः आबूरोड के शांतिवन में लाई गई, जहां देशभर से आने वाले श्रद्धालु ने अंतिम दर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details