राजस्थान

rajasthan

सिरोही: चोरों ने 3 घरों को बनाया निशाना...सोने-चांदी के आभूषण सहित नगदी की पार

By

Published : Jan 21, 2021, 11:02 PM IST

Updated : Jan 21, 2021, 11:07 PM IST

Sirohi Crime News,  Sirohi news
अज्ञात चोरों ने 3 घरों को बनाया निशाना

सिरोही के कालंद्री थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन चोर वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं. पिछले एक सप्ताह में सिलोइया और मामावली गांव के दो मंदिर समेत 9 घरों में चोरी की वारदात सामने आई है.

सिरोही. जिले के कालंद्री थाना क्षेत्र के सिलोईया और मामावली गांव में लगातार चोरी की वारदात सामने आ रही है. जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. गुरुवार को भी सिलोईया गांव में तीन जगह ताले तोड़कर अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया. वहीं बुधवार रात्रि में भी चोरों ने सिलोईया के नारायणसिंह, लक्ष्मण सिंह झाला के मकान के ताले तोड़कर घर में रखी तिजोरी, अलमारी, पेटी के ताले तोड़कर हजारों की संपत्ति पार कर दी. फिलहाल परिवार के सदस्य आने के पश्चात ही पता चलेगा कि क्या-क्या चोरी हुआ है.

सिलोईया गांव के ही हीराराम पुत्र किकाराम रेबारी के दुकान के ताले तोड़कर चार हजार नकद और करीब चालीस हजार रुपये का सामान चोरी हुआ है. साथ ही चोरों ने सिलोईया मामाजी मंदिर का दानपात्र तोड़कर नकदी चुरा ली और दानपात्र को बाहर फेंक दिया. चार चांदी के झूमर और करीब आधा किला चांदी भी चोरी कर ले गए.

पढ़ें-माउंट आबू में पैंथर ने 5 मवेशियों को बनाया शिकार

मामावली गांव में सोहन लाल पुत्र चेलाराम पुरोहित के घर के भी ताले तोड़ कर अलमारी और पेटी में रखे सामान बिखेर कर करीब दस हजार रुपये नकद के साथ दो जोड़ी चांदी के कमरबंद और 6 जोड़ी चांदी की पायल और करीब 60 तोला चांदी चोरी होने की बात सामने आई है. मामावली गांव के ही ओबाराम सैन के पुत्र रमेश, सुरेश और प्रकाश तीनों के मकान के ताले तोड़कर वस्त्र और घरेलू सामान तथा पांच हजार रुपये की चोरी की वारदात हुई है.

दो दिन पहले गोविंदराम पुत्र हकमाराम पुरोहित के घर से भी करीब 75 तोला चांदी के आभूषण समेत घरेलू सामान की चोरी की वारदात हुई थी. साथ ही सिलोईया बाणेश्वरी माता मंदिर में भी हो चोरी की वारदात हो चुकी है.

सूचना पर कालंद्री पुलिस थानाधिकारी सरिता, एएसआई मोहनलाल संत, हेडकांस्टेबल रमेश घाॅची और वीरेन्द्र डूडी मौके पर पहुंचे. डोडूआ रोड के समीप जगह-जगह खून के निशान मिले. सूचना पर रेवदर पुलिस उपाअधीक्षक नरेन्द्रसिह देवड़ा भी मौके पर पहुंचे तथा मौका मुआयना किया. डीएसपी देवड़ा ने सिरोही से पुलिस टीम को बुलाकर साक्ष्य एकत्रित करवाया.

पढ़ें-सिरोही: फायरिंग रेंज में मिले 2 जिन्दा बम, सेना ने किए निष्क्रिय

इसके पश्चात थानाधिकारी के साथ सिलोईया और मामावली गांव में चोरी की वारदात का मौका मुआयना करने पहुंचे. मौका मुआयना कर पुलिस को आवश्यक निर्देश भी दिए. साथ ही सिलोईया गांव के बाणेश्वरी माता मंदिर में लोगों को चोरों को जल्द पकड़ने को लेकर आश्वास किया.

Last Updated :Jan 21, 2021, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details