राजस्थान

rajasthan

Panther Died in Sirohi : कुएं में गिरने से पैंथर की मौत, वन विभाग ने खाट लगाकर निकाला शव

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 12, 2023, 11:10 AM IST

Panther Died After Falling Into Well in Sirohi, माउंट आबू में गुरुवार को कुएं में गिरने से एक पैंथर की मौत हो गई. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पैंथर के शव को कुएं से बाहर निकाला.

Panther died in Sirohi
Panther died in Sirohi

सिरोही.माउंट आबू के देलवाड़ा क्षेत्र में गुरुवार को कुएं में गिरने से एक पैंथर की मौत हो गई. घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद मृत पैंथर के शव को कुएं से बाहर निकाला गया. वन विभाग के डीएफओ विजयपाल सिंह ने बताया कि घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, जहां कुएं में पैंथर का शव तैरता मिला. इसके बाद टीम ने खाट को रस्सी से बांधकर कुएं में डाला और फिर शव को बाहर निकाला गया.

उन्होंने बताया कि मृत पैंथर नर था. फिलहाल, शव को ट्रेवर टैंक में रखा गया है, जहां वन विभाग व प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम काराया जाएगा. उसके बाद वन विभाग के नियमानुसार पैंथर का अंतिम संस्कार कराया जाएगा. आगे उन्होंने कहा कि पैंथर की उम्र का पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ पता चल पाएगा. उधर, पैंथर की मौत से शहर के वन्यजीव प्रेमियों में शोक की लहर है.

इसे भी पढ़ें -जयपुरः जमवारामगढ़ इलाके में दो पैंथरो में आपसी संघर्ष, मादा पैंथर की मौत

दरअसल, पिछले कई दिनों से क्षेत्र के आबादी वाले इलाकों में पैंथर्स के मूवमेंट के कई वीडियो सामने आए थे, जिसके बाद से ही स्थानीय लोग खौफजदा थे और वो रात के दौरान अपने घरों से बाहर निकलने से भी कतरा रहे थे. वहीं, वन विभाग की ओर से भी लोगों को समय-समय पर आगाह करने के लिए अपील की जाती रही. इसी बीच गुरुवार को रात के दौरान एक पैंथर कुएं में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details