राजस्थान

rajasthan

माउंट आबू में सर्दी का सितम, 5 डिग्री लुढ़का पारा

By

Published : Dec 14, 2020, 10:40 AM IST

उत्तर भारत में बर्फबारी और बारिश के कारण माउंट आबू के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. माउंट आबू के तापमान में 5 डिग्री की गिरावट हुई है. वहीं माउंट आबू पहुंच रहे पर्यटक सर्दी के मौसम का लुफ्त उठा रहे हैं.

Mount Abu hill station, Sirohi news
माउंट आबू के तापमान में भारी गिरावट

सिरोही. उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी और कई जगह हुई बारिश का असर माउंट आबू में भी देखने को मिल रहा है. माउंट आबू के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. यहां का तापमान 5 डिग्री से लुढ़कर 0.4 डिग्री पर आ गया.

माउंट आबू के तापमान में भारी गिरावट

राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू (Mount Abu hill station in Rajasthan) में सर्दी का सितम जारी है. पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी और पिछले दिनों प्रदेश के कई हिस्सों में हुई बारिश का असर साफ तौर पर हिल स्टेशन माउंट आबू पर देखने को मिल रहा है. माउंट आबू में बीती रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार माउंट आबू का रविवार रात का न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री दिन का अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहा. माउंट आबू के पारे में जबरदस्त गिरावट के बाद (dropdown in Mount Abu tempreture) लोगों की दिनचर्या में खासा असर पड़ा है. सर्दी के कारण लोग देर तक घरों में दुबके हुए हैं.

यह भी पढ़ें.सिरोही में भूकंप के झटकों से सहमे लोग, मकानों में आई दरारें

वहीं माउंट आबू अल सुबह कोहरे की आगोश में लिपटा रहा. मैदानी इलाकों में ओस की बूंदे जमीं पाई गई. लोग अलाव के सहारे सर्दी से बचने का जतन करते नजर आए. बारिश के बाद बढ़ी सर्दी से मावठ होने के चलते किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर है. मावठ गेहूं की फसल के फायदेमंद माना जाता है. माउंट आबू पहुंच रहे पर्यटक सर्दी के मौसम का लुफ्त उठा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details