राजस्थान

rajasthan

विधायक संयम लोढ़ा ने मानसरोवर कोविड सेंटर का किया दौरा, लिया व्यवस्थाओं का जायजा

By

Published : Apr 26, 2021, 6:14 PM IST

सोमवार को सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने आबूरोड स्थित मानसरोवर कोविड सेंटर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मरीजों को दी जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

सिरोही हिंदी न्यूज, Rajasthan Corona Guideline
विधायक संयम लोढ़ा ने मानसरोवर कोविड सेंटर का किया दौरा

सिरोही. सोमवार को विधायक संयम लोढ़ा आबूरोड स्थित मानसरोवर कोविड सेंटर पहुंचे. जहां उन्होंने चिकित्सकों, अधिकारियों और प्रभारियों से कोविड मरीजों की स्थितियों के बारे में जानकारी ली. कोविड सेन्टर पर विधायक संयम लोढ़ा के सामने सबसे अधिक ऑक्सीजन सिलेण्डर की समस्या सामने आने पर उन्होंने राज्य सरकार की ओर से नियुक्त किए गए ऑक्सीजन सप्लाई के प्रभारी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आशुतोष ए.टी. पेडणेकर से फोन पर बातचीत कर इस संबंध में बताया कि सिरोही और आबूरोड दोनों ही जगहों पर ऑक्सीजन की दिक्कत आ रही है.

उन्होंने आशुतोष से कहा कि वे सिरोही जिले को ऑक्सीजन सिलेण्डर आपूर्ति की स्थायी समस्या सुनिश्चित करें ताकि ऑक्सीजन की कमी से अपनी जान गंवा रहे लोगों को बचाया जा सके. इस पर आईएएस अधिकारी ए.टी. आशुतोष ने विधायक संयम लोढ़ा को आश्वस्त किया कि वे आज ही सिरोही जिले के कोविड मरीजों की ऑक्सीजन की समस्या का पूरा समाधान कर देंगे.

मानसरोवर पहुंचने पर विधायक संयम लोढ़ा से कोविड मरीजों के परिजनों ने बताया कि उन्हें दवाईयां बाहर से लानी पड़ रही हैं और जिन अधिकारियों की कोविड सेन्टर पर ड्यूटी लगाई गई है वो वहां रहते नहीं हैं जिससे बहुत परेशानी हो रही है. इस पर विधायक संयम लोढ़ा ने अधिकारियों को मौके पर ही दिशा निर्देश देकर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा.

इस पर मानसरोवर कोविड सेन्टर प्रभारी टीएडी अधिकारी सुमन सोनल ने मरीजों की ओर से की जा रही शिकायतों की बीच यह स्वीकार किया कि कुछ अव्यवस्थायें जरूर है जिन्हें आज ठीक कर देंगे. उन्होंने लोढ़ा को बताया कि चिकित्सक जिन मरीजों के साथ अटेन्डेंट होना बताएंगे केवल उन्हीं ही मरीजों के साथ अटेंडेन्ट को रखने की अनुमति दी जाएगी.

पढ़ें-लाचार महिलाओं ने केंद्रीय मंत्री शेखावत से पूछा हमारा क्या होगा, मंत्री बोले- नारियल चढ़ाओ और परमात्मा का नाम लो

राजस्थान - गुजरात सीमा पर मावल बोर्डर पर असुविधाओं को लेकर कलक्टर से की बात

विधायक संयम लोढा ने मावल बोर्डर पर पहुंचकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली. जिस पर वहां ड्यूटी पर कार्यरत शिक्षकों और नर्सिंग कर्मियों ने लोढ़ा को बताया कि उन्हें रात में बिजली नहीं होने से परेशानी होती है वहीं सैनिटाइजर, मास्क और गलब्स की व्यवस्था नहीं है. इस पर विधायक संयम लोढ़ा ने मौके पर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद से बताचीत कर समस्याओं से अवगत कराया. विधायक लोढ़ा ने बताया कि गर्मी अधिक होने से टेन्ट की व्यवस्था, पानी के कैम्पर लगवाए जाए ताकि आने जाने वालों को परेशानी न हो इस पर जिला कलेक्टर ने शीघ्र ही व्यवस्था सही करने को कहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details