राजस्थान

rajasthan

'तौकते' का हिल स्टेशन माउंट आबू में कहर, कई पेड़ हुए धाराशायी, बिजली के पोल टूटे

By

Published : May 19, 2021, 1:00 PM IST

सिरोही में चक्रवात तौकते का कम असर देखने को मिला. जहां रातभर बारिश जारी रही. वहीं कई जगहों पर तो पेड़ धराशायी हो गए.

तौकते तूफान के कारणपेड़ हुए धराशायी, Smashed trees due to tauktae storm
तौकते तूफान के कारणपेड़ हुए धराशायी

सिरोही.अरब सागर से उठे चक्रवात तौकते को लेकर गुजरात सीमा से सटे प्रदेश के सिरोही जिले में रेड अलर्ट था, लेकिन चक्रवात के रुट बदलने से सिरोही पर खतरा टल गया. चक्रवात उदयपुर से होते हुए प्रदेश में प्रवेश करने की जानकारी है. वहीं चक्रवात का असर सिरोही जिले में हल्का देखने को मिला, जहां रातभर बारिश जारी रही तो माउंट आबू में पेड़ और खम्बे गिरने की घटना सामने आई.

तौकते तूफान के कारणपेड़ हुए धराशायी

सिरोही में मंगलवार रात जो चक्रवात आने वाले था, रुट बदलने से सिरोही जिले में इसका असर कम देखने को मिला. रातभर बारिश का दौर जारी रहा है, लेकिन तेज हवाएं नहीं चली, हालांकि माउंट आबू में इसका असर देखने को मिला. माउंट आबू ऊचाई पर होने के चलते रात को तेज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली. जिसके चलते माउंट आबू के विभिन्न हिस्सों में पेड़ गिरने और बिजली के पोल गिरने की घटना सामने आई.

माउंट आबू के देलवाडा पार्किंग, तोरना, सीआरपीएफ के सामने रोड पर सहित अन्य जगह पेड़ और विद्युत के पोल गिरे, जिसके चलते माउंट आबू के कई हिस्सों में रात से बिजली गुल है. वहीं तोरणा गांव में सामुदायिक भवन के छप्पर उड़ गए, देलवाडा ने एक मकान की दीवार ढह गई. गनीमत रही के कोई नुकसान नहीं हुआ और ना ही किसी को चोट आई.

पढ़ें-'कोविड-19, तौकते तूफान को संभालें या घरवालों को.'...संयम लोढ़ा ने कुछ यूं साधा हेमाराम पर निशाना

माउंट आबू में आपदा राहत डाल, नगरपालिका की टीम लगातार पेड़ को हटाने का काम कर रही है. हर जगह जैसीबी की मदद ली जा रही है. वहीं पेड़ गिरने से कई मार्ग भी अवरुद्ध हुए है. एसडीएम अभिषेक सुराणा लगातार सभी जगह मॉनिटरिंग कर कार्य में तेजी के निर्देश दिए है. उधर विद्युत विभाग की टीम भी पोल को फिर से खड़ा कर तारों को दुरुस्त करने में लगी हुई है, ताकि जल्द से जल्द बिजली बहाली की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details