राजस्थान

rajasthan

Doda post smuggling in Sirohi: एम्बुलेंस से कर रहे थे तस्करी, डोडा पोस्त बरामद, तस्कर हुए फरार

By

Published : Mar 25, 2023, 5:29 PM IST

सिरोही पुलिस ने शनिवार को डोडा पोस्त से भरी एम्बुलेंस को जब्त कर लिया है. इसमें ले जाया जा रहा डोडा पोस्त बरामद कर लिया गया है. हालांकि तस्कर भाग निकलने में कामयाब रहे.

Doda post smuggling in ambulance in Sirohi
Doda post smuggling in Sirohi: एम्बुलेंस से कर रहे थे तस्करी, डोडा पोस्त बरामद, तस्कर हुए फरार

सिरोही. डोडा पोस्त तस्करी के लिए तस्कर रोज नए कारनामे कर रहे हैं. अलग- अलग तरीके से मादक पदार्थां की तस्करी के प्रयास किए जा रहे हैं. कभी फल-सब्जी की आड़ में तो कभी कट्टों की आड़ में मादक पदार्थों का परिवहन किया जा रहा है. ताजा मामले में तस्करों ने एम्बुलेंस का प्रयोग तस्करी में किया. हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से तस्कर गच्चा देने में नाकाम रहे.

पिण्डवाड़ा थाना पुलिस ने शनिवार को एम्बुलेंस से भारी मात्रा में डोडा पोस्त बरामद किया. पिण्डवाड़ा थानाधिकारी चंपाराम ने बताया कि एसपी ममता के निर्देश पर मोरसा चौकी पर शनिवार को नाकेबंदी की गई थी. इस दौरान इनोवा एम्बुलेंस उदयपुर की ओर से आती दिखाई दी, जिसे रुकवाने का प्रयास किया गया, तो तस्कर नाकेबंदी तोड़ कर फरार हो गए. पुलिस ने कार का पीछा किया, एम्बुलेंस में सवार तस्कर कार को झाड़ियों में छोड़कर फरार हो गए.

पढ़ें:415 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त चूरा बरामद, आरोपी से एक अवैध लोडेड पिस्टल व तीन कारतूस बरामद

इसके बाद पुलिस ने एम्बुलेंस को खंगाला. इसकी तलाशी में बोरो में भरा 3 क्विंटल 84 किलो डोडा बरामद किया गया. गाड़ी से दो फर्जी नंबर प्लेट बरामद की गई है. एम्बुलेंस पर लाल-नीली बत्ती और सायरन भी था. तस्करों को भ्रम था कि एम्बुलेंस को देखकर पुलिस उनको चैक नहीं करेगी और वे आराम से अपना काम कर जाएंगे. शातिर डोडा तस्करों के तस्करी के लिए एम्बुलेंस का प्रयोग करने के मामले में मोरच चौकी प्रभारी छैलसिंह, हैड कांस्टेबल ओमप्रकाश, कांस्टेबल जीवारामा, रमेश कुमार, मांगी लाल की अहम भूमिका रही. जिन्होंने एम्बुलेंस से डोडा तस्करी का खुलासा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details