राजस्थान

rajasthan

सीकर: पानी की समस्या को लेकर नीमकाथाना में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 16, 2021, 5:53 PM IST

सीकर के नीमकाथाना में वार्ड 19 की महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर सहायक अभियंता कार्यालय का घेराव किया. महिलाओं का कहना था कि पिछले कई दिनों से वो पानी की समस्या से जूझ रही हैं. लेकिन कोई समाधान नहीं किया गया है.

water problem in sikar,  water problem in rajasthan
पानी की समस्या को लेकर नीमकाथाना में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

नीमकाथाना (सीकर). जिले के नीमकाथाना इलाके के वार्ड 19 में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं ने डाबर स्थित सहायक अभियंता कार्यालय का घेराव कर करीब आधे घण्टे तक विरोध प्रदर्शन किया. नीमकाथाना में जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है वैसे-वैसे ही पानी की समस्या भी गहराती जा रही है. नीमकाथाना के कई वार्डों में पानी की समस्या बनी हुई है. लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई समाधान नहीं किया जा रहा है.

पढ़ें:उदयपुर: NH- 8 पर खड़े ट्रक की कंटेनर से भिड़ंत, चालक और खलासी जिंदा जले

वार्ड 19 की महिलाओं ने बताया कि वो पिछले कई दिनों से पीने के पानी की समस्या से परेशान हैं. 300 रुपये देकर पानी का टैंकर मंगवाना पड़ता है. लड़कियों और महिलाओं ने कहा कि अगर जल्द ही पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह उग्र आंदोलन करेंगी. जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. प्रदर्शन की सूचना पर जलदाय विभाग के JEN शकील खान मौके पर पहुंचे और वार्ड के लोगों की समस्याएं सुनी और जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया.

सीकर में पानी को लेकर प्रदर्शन

राजस्थान में पानी की समस्या

जैसे ही गर्मियों के दिन आते हैं राजस्थान में पानी की समस्या मुंह बांहे सामने आकर खड़ी हो जाती है. पिछले कई सालों से यह समस्या प्रदेश के ग्रामीण एरिया में सामने आ रही है. लेकिन सरकारों की तरफ से इसको लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये हैं. ना ही सरकार की तरफ से पानी की समस्या को लेकर कोई दीर्घकालीन योजना बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details