राजस्थान

rajasthan

भ्रूण मिलने के मामले को लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Feb 16, 2021, 10:55 PM IST

सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के पाटन थाना अंतर्गत मावंडा के डूंगर दास की ढाणी में सोमवार की रात 6 माह का भ्रूण मिलने के मामले में मंगलवार को एसएनकेपी कॉलेज की छात्र छात्राओं ने कॉलेज के बाहर विरोध प्रदर्शन जाहिर किया.

students protest in Sikar, newborn body found in Sikar
भ्रूण मिलने के मामले को लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

सीकर. जिले के नीमकाथाना में आए दिन भ्रूण जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एसएनकेपी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद सैनी के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र छात्राओं ने कॉलेज के बाहर विरोध प्रदर्शन जाहिर किया.

छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद सैनी ने कहा कि 6 माह का भ्रूण झाड़ियों में मिलना बहुत ही निंदनीय घटना है. प्रशासन से मांग कि ऐसी घटनाओं की गहराई से जांच की जानी चाहिए. साथ ही आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान होना चाहिए. जिससे ऐसी घटनाओं को अंजाम देने का फिर से कोई दुस्साहस ना करें. इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष विनोद सैनी विजय माली सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

जानकारी के अनुसार ढाणी डूंगरदास में शादी समारोह के दौरान एक परिवार की महिलाएं चाक पूजन के लिए जा रही थी. इस दौरान किसी बच्चे की आवाज सुनकर झाड़ियों में देखा तो एक बच्ची तड़प रही थी. उसी दौरान उसकी मौत हो जाने पर गांव वालों ने सोचा कि बालिका के शव को कुत्ते नहीं खा जाएं, इसलिए उन्होंने उसे मिट्‌टी में दबा दिया.

पढ़ें-शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस नेता किसान की आड़ में देश में एक अलग स्थिति पैदा करना चाहते हैं

राजस्थान युवक कांग्रेस के सदस्य विजय माली ने बताया कि उनके पास बच्ची को जमीन में दफनाने की सूचना गांव में ही किसी ने दी थी. इसके बाद उन्होंने पुलिस को फोन कर दिया. बालिका को बाहर निकाला. उसके आंख, कान व मुंह के अंदर तक मिट्‌टी भर गई थी. सूचना पर नीमकाथाना सदर व पाटन पुलिस मौके पर पहुंची. माना जा रहा है कि किसी ने नाजायज पैदाइश छिपाने के लिए पांच-छह माह की बच्ची को डालकर फेंक दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details