राजस्थान

rajasthan

सीकर : 40 घंटे बाद भी कुएं में दबे मजदूर को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, SDRF की टीम मौजूद

By

Published : Jun 24, 2021, 2:34 PM IST

सीकर जिले के कोलीडा ग्राम पंचायत में मिट्टी ढहने से कुएं में फंसे मजदूर को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. करीब 40 घंटे से मजदूर मनरूप दबा हुआ है. मौके पर SDRF की टीम पहुंची है.

Rescue operation continues, worker buried in the well
मजदूर को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपेरशन जारी

सीकर. जिले के कोलीडा ग्राम पंचायत में खेत में निर्माणाधीन कुएं में मंगलवार शाम मिट्टी ढहने की वजह से दबे मजदूर मनरूप को करीब 40 घंटे के बाद भी बाहर नहीं निकाला जा सका है. खेत की मिट्टी भुरभुरी होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मिट्टी ढह रही है. जयपुर से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था.

मजदूर को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मामला जिले के कोलीडा ग्राम पंचायत का है. यहां पर मंगलवार शाम निर्माणाधीन कुएं के पास में ही स्थित पुरानी सीवरेज कुई का पानी लीक हो रहा था. ये पानी निर्माणधीन कुएं में आ गया जहां मिट्टी धसने की वजह से गांव का ही मजदूर मनरूप दब गया.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर दारा सिंह मीणा सहित प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. इस दौरान जानकारी देते हुए सीकर एसडीएम गरिमा लाटा ने बताया की ग्राम पंचायत में गंगाधर नाम के व्यक्ति के खेत में मनरूप मील कुआं खोदने के लिए आया था. मंगलवार शाम को करीब 45 फुट नीचे पास ही में बनी दूसरी सीवरेज कुई के लीक होने की वजह से उसका पानी निर्माणाधीन कुएं में आ गया था इसके बाद हादसा हुआ.

घटना स्थल की तस्वीर

ये भी पढ़ें:जोधपुर: निर्माणाधीन भवन की दीवार ढहने से दो महिला मजदूर घायल, अस्पताल में भर्ती

वहीं एसडीआरएफ टीम का कहना है कि जहां पर हादसा हुआ है दोनों तरफ मकान बने हुए हैं जिसकी वजह से ऑपरेशन करने में दिक्कत आ रही है. उन्होंने कहा कि अब मकानों को तोड़कर रास्ता बनाया जाएगा और रेस्क्यू किया जाएगा मजदूर को. उम्मीद की गई है की आज शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो जाएगा.

कैसे हुआ हादसा-

कोलीडा ग्राम पंचायत इलाके के एक खेत में निर्माणाधीन कुएं में काम चल रहा था. मंगलवार शाम मिट्टी ढहने की वजह से काम कर रहे कुएं में मजदूर मनरूप दब गया. करीब पिछले 40 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जहां ये कुआं है वहां पर दोनों तरफ घर हैं ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान भी परेशानी आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details