राजस्थान

rajasthan

सीकर के दो स्कूलों में आयकर विभाग का छापा, टीमें दस्तावेजों की कर रही जांच

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 29, 2023, 9:13 PM IST

आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार को सीकर में दो स्कूलों में छापेमार कार्रवाई की है. दोनों स्कूलों में आईटी डिपार्टमेंट की टीमें दस्तावेजों की जांच कर रही हैं.

Income Tax Department raids two schools in Sikar
Income Tax Department raids two schools in Sikar

सीकर.आयकर विभाग की टीम ने सीकर जिले में दो स्कूलों में छापेमार कार्रवाई की है. आयकर विभाग की इस कार्रवाई से शहर में हड़कंप मचा हुआ है. कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग के अधिकारी दोनों स्कूलों में अकाउंट से जुड़े दस्तावेजों के साथ ही कैश को लेकर जांच कर रही है.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक विभागीय टीमों ने पिपराली रोड पर स्थित दो स्कूलों में छापेमार कार्रवाई की है. सीकर के पिपराली तथा नवलगढ़ रोड सहित दोनों संस्थाओं के सभी ब्रांचों में एक साथ इनकम टैक्स की टीम कारवाई कर रही है. कारवाई के दौरान स्थानीय पुलिस का सहयोग भी लिया गया है.

पढ़ें. एसीबी ने UIT के XEN के तीन ठिकानों पर मारी रेड, 37 तोला सोना, 29 भूखंड के मिले कागज

दोपहर से शुरू हुई कार्रवाईः आयकर विभाग की ओर से कार्रवाई दोपहर करीब 12 बजे से शुरू की गई, जो रात तक जारी रही. इनकम टैक्स की टीम के आते ही दोनों शिक्षण संस्थाओं ने बच्चों की छुट्टी कर दी. कारवाई के दौरान किसी भी व्यक्ति को न तो बाहर जाने दिया जा रहा है और न ही किसी व्यक्ति को अंदर जाने दिया जा रहा है. आयकर विभाग की टीमें दोनों स्कूलों में कैश और अकाउंट से जुड़े सभी दस्तावेजों की जांच कर रही हैं. सीकर में स्कूलों में एक बार फिर हुई इस कार्रवाई से पूरे शहर में हड़कंप मचा हुआ है.

इससे पहले भी हो चुकी है कार्रवाईः सीकर में आयकर विभाग की इससे पहले भी कार्रवाई हो चुकी है. इससे पहले अगस्त महीने में भी आयकर विभाग की टीमों ने एक स्कूल व कोचिंग संचालक के यहां कार्रवाई की थी. आयकर विभाग की इस कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details