राजस्थान

rajasthan

सीकर लाठीचार्ज मामला: 9 सितंबर से अनिश्चितकालीन चक्काजाम की चेतावनी, कलेक्ट्रेट का किया घेराव

By

Published : Aug 30, 2019, 6:51 PM IST

सीकर जिले में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना के बाद पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज के विरोध में शुक्रवार को माकपा के आव्हान पर विभिन्न संगठनों ने जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया. वहीं माकपा विधायक बलवान पूनिया ने चेतावनी दी है कि सीकर की जो लड़ाई है वह लंबी लड़ी जाएगी और सरकार को हमारी मांगे माननी ही पड़ेगी.

सीकर लाठीचार्ज मामला, चक्काजाम की चेतावनी, Sikar lathicharge case, warning of the Chakkaajam

सीकर. जिले में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना के बाद पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज के विरोध में शुक्रवार को माकपा के आव्हान पर विभिन्न संगठनों ने जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया. बता दें कि घेराव से पहले इन्होंने सभा की और इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचे।. वहीं इन्होंने चेतावनी दी है कि अगर 8 सितम्बर तक इनकी मांग नहीं मानी जाती है तो 9 सितम्बर से संगठन सीकर में अनिश्चितकालीन चक्का जाम और महापड़ाव डाल सकते हैं.

सीकर लाठीचार्ज मामले में 9 सितंबर से अनिश्चितकालीन चक्काजाम की चेतावनी

माकपा के आंदोलन को हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी तेजा सेना और मुस्लिम महासभा सहित कई संगठनों ने समर्थन दिया है. बता दें कि लाठीचार्ज में दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने और सीकर एसपी को हटाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर यह आंदोलन चल रहा है. इस मामले में माकपा ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट का घेराव किया. वहीं माकपा के आंदोलन को कई और संगठनों ने भी समर्थन दे दिया है. इनकी मांग है कि सीकर एसपी डॉ गगनदीप सिंगला और सीकर सिटी सीओ सौरभ तिवारी को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए. इसके अलावा सब इंस्पेक्टर सुनील जांगिड़ और कॉन्स्टेबल मनोज को सस्पेंड किया जाए.

पढे़ं- भीलवाड़ा: प्रभारी मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में ली बैठक, परिवाद का त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

गौरतलब है कि पुलिस ने लाठीचार्ज में छात्राओं के साथ मारपीट की थी और उसके फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद जिले में सीकर पुलिस लगातार लोगों के निशाने पर है. शुक्रवार को कलेक्ट्रेट का घेराव करने माकपा विधायक बलवान पूनिया सीकर पहुंचे. उन्होंने चेतावनी दी है कि सीकर की जो लड़ाई है वह लंबी लड़ी जाएगी और सरकार को हमारी मांगे माननी ही पड़ेगी.

Intro:सीकर
सीकर में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना के बाद पुलिस की ओर से किए गए लाठीचार्ज के विरोध में शुक्रवार को माकपा के आव्हान पर विभिन्न संगठनों ने जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इससे पहले इन्होंने सभा की और इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचे। चेतावनी दी है कि अगर 8 अगस्त तक इनकी मांग नहीं मानी जाती है तो 9 अगस्त से यह सीकर में अनिश्चितकालीन चक्का जाम या महापड़ाव डाल सकते हैं। माकपा के आंदोलन को हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी तेजा सेना और मुस्लिम महासभा सहित कई समर्थ संगठनों ने समर्थन दिया है।


Body:लाठीचार्ज में दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने और सीकर एसपी को हटाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर यह आंदोलन चल रहा है। इस मामले में माकपा ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट का घेराव किया माकपा के आंदोलन कई संगठनों ने भी समर्थन दे दिया है। इनकी मांग है कि सीकर एसपी डॉ गगनदीप सिंगला और सीकर सिटी सीओ सौरभ तिवारी को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए इसके अलावा सब इंस्पेक्टर सुनील जांगिड़ और कॉन्स्टेबल मनोज को सस्पेंड किया जाए। गौरतलब है कि पुलिस ने लाठीचार्ज में छात्राओं के साथ मारपीट की थी और उसके फोटो और वीडियो वायरल होने के बाद जिले में सीकर पुलिस लगातार लोगों के निशाने पर है। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट का घेराव करने माकपा विधायक बलवान पूनिया सीकर पहुंचे उन्होंने चेतावनी दी है कि सीकर की जो लड़ाई है वह लंबी लड़ी जाएगी और सरकार हमारी मांगे माननी ही पड़ेगी।


Conclusion:बाईट
1 बलवान पूनिया विधायक
2 अमराराम पूर्व विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details