राजस्थान

rajasthan

नीमकाथाना में अवैध रूप से संचालित अस्पताल को किया गया सील

By

Published : May 20, 2021, 5:08 AM IST

नीमकाथाना प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मेडिकल स्टोर और अवैध अस्पताल को सील किया है. मेडिकल स्टोर की ओर से आवैध इलाज करने की शिकायत कलेक्टर को मिली थी. इसके बाद कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

Neemkathana news, hospital sealed
नीमकाथाना में अवैध रूप से संचालित अस्पताल को किया गया सील

नीमकाथाना (सीकर). मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी और प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत पर उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इस पर बीसीएमओ डॉ. अशोक कुमार यादव, तहसीलदार सतवीर यादव, नायब तहसीलदार पाटन धर्मेन्द्र स्वामी, बीपीएम सुरेंद्र कुमार ने कार्रवाई करते हुए मेडिकल स्टोर एवं अवैध अस्पताल को सील किया है.

जानकारी के मुताबिक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय चौधरी और प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत मिल रही थी कि बालाजी नगर में अवैध अस्पताल चल रहा है. जिस पर एसडीएम बृजेश गुप्ता ने शिकायत पर प्रशासन और चिकित्सा विभाग की संयुक्त टीम का गठन कर कार्रवाई के निर्देश दिए. मावण्डा कला में बिना लाइसेंस के संचालित मेडिकल स्टोर और अस्पताल को सीज किया झोलाछाप चिकित्सक अपने अस्पताल में कोरोना लक्षण वालों को भी भर्ती करता है और वहां गम्भीर होने पर नीमकाथाना भेज देता है.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में अब 21 जून तक लागू रहेगी धारा 144, सरकार ने जारी किए आदेश

प्राप्त शिकायत के अनुसार मंगलवार को कोरोना मरीज की मौत हो गई, जो यहां इलाज कराता रहा और स्थिति बिगड़ने पर उसे नीमकाथाना भेज दिया गया. जिला कलेक्टर ने प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए तहसीलदार नीमकाथाना एवं बीसीएमओ को कार्रवाई करने के निर्देश दिये, जिसपर संबंधित अधिकारियों ने प्रभावी कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details