राजस्थान

rajasthan

सीकर में बैंक डकैती करने वाले चार हथियारबंद आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 25, 2019, 11:43 PM IST

सीकर के नीमकाथाना में पुलिस ने बैंक डकैती और लूट करने वाली गैंग के चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने इस गैंग के सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, आरोपियों ने बैंक लूट की 7 वारदातें कबूली है.

sikar latest news, एसपी गगनदीप सिंह सिंगला

नीमकाथाना (सीकर).रिवाल्वर की नोक पर बैंक डकैती और लूट करने वाली गैंग के सरगना सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गैंग के शातिर बदमाशों ने बैंक कैशियर को गोली मारकर लूट का प्रयास किया था. आरोपियों ने खोदन, कोटड़ी, लुहारवास सहित बैंक लूट की 7 वारदातें कबूली हैं. इनके पास से दो बाइक, एक रिवाल्वर, देसी कट्टा, एयर गन और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं.

चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

थोई पुलिस ने रिवाल्वर की नोक पर बैंक डकैती करने वाली शातिर गैंग के सरगना सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने खोदन, कोटड़ी, लुहारवास बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया था. बता दें कि बदमाशों ने बैंक कैशियर को गोली मारकर लूट का प्रयास किया. वहीं, पूछताछ में आरोपियों ने बैंक लूट की सात वारदातें कबूली हैं. आरोपियों के पास से दो बाइक, एक रिवाल्वर, तीन जिंदा कारतूस, एक देशी कट्टा मय दो कारतूस, एक एयर गन, चार चैहरा ढकने वाले नकाब बरामद हुए हैं. वहीं, एसएचओ संगीता मीणा ने दो बाइक पर सवार चार हथियारबंद बदमाशों को पकड़ा.

यह भी पढ़ेंः जोधपुर में 1 हजार करोड़ की धनतेरस, ऑटो सेक्टर में आया बूम

पुलिस ने आर्म्स एक्ट में उदयपुरवाटी निवासी प्रशांत राघवेंद्र सिंह, ललित मानवेंद्र सिंह, शास्त्री नगर जयपुर निवासी पार्थ नंदलाल सिंह और व्यास कॉलोनी बीकानेर निवासी करणवीर सिंह को गिरफ्तार किया. एसपी गगनदीप सिंह सिंगला के निर्देश पर पुलिस की विशेष टीम ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की. टीम में एसपी दिनेश अग्रवाल, सीओ राम अवतार सोनी, उप निरीक्षक पवन चौबे, नीमकाथाना सदर एसएचओ मनीष शर्मा, संगीता मीणा ने तकनीकी पर वैज्ञानिक रूप से पूछताछ की.

बता दें कि बैंक लूट गिरोह का सरगना ललित मानवेंद्र हैं. वारदात से पहले आरोपी तीन-चार दिन बैंक की रैकी करते थे. डकैती और लूट की वारदात के लिए आरोपी मुंह पर काला कपड़ा, नकाब व हेलमेट पहनकर आते थे. पुलिस महानिदेशक जयपुर रेंज की ओर से बैंक लूट और डकैती की वारदातों पर खुलासा करने के लिए इनाम की घोषणा की गई थी. पुलिस ने इनके पास से दो बाइक, एक रिवाल्वर मय तीन कारतूस, एक देसी कट्टा मय दो कारतूस, एक एयरगन और चार चैहरा ढकने वाले नकाब बरामद किए हैं.

यह वारदातें कबूली

  • झुंझुनू जिले के गुड़ा पुलिस थाना स्थित प्रोग्राम में हवेली से सुरंग बनाकर बड़ौदा ग्रामीण बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया
  • उदयपुरवाटी थाना क्षेत्र के छापोली गांव में बैंक में फायरिंग कर 60 हजार रुपए की लूट की
  • उदयपुरवाटी के पचलंगी गांव में बैंक में फायरिंग कर 65 हजार रुपए लूटे
  • झुंझुनू जिले के माणकसास में बैंक लूट का प्रयास
  • उदयपुरवाटी के मणकसास में बैंक कैशियर के गोली मारकर लूट का प्रयास
  • खंडेला थाना क्षेत्र के कोटडी लुहारवास में यस बैंक में फायरिंग कर लूट
  • पुलिस थाना सालासर जिला चूरू स्थित शोभासर राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में फायरिंग कर 8 लाख रुपए लूटे
  • पुलिस थाना दादिया स्थित गोदन में फायरिंग कर एक लाख 50 हजार रुपए लूटे
Intro:नीमकाथाना(सीकर) .
रिवाल्वर की नोक पर बैंक डकैती व लूट करने वाली गैंग के सरगना सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गैंग के शातिर बदमाशों ने बैंक कैशियर को गोली मारकर लूट का प्रयास किया था. आरोपियों ने कूदन व कोटडी लुहारवास सहित बैंक लूट की 7 वारदातें कबूली हैं. इनके पास से दो बाइक, एक रिवाल्वर, देसी कट्टा, एयर गन व जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं.Body:थोई पुलिस ने रिवाल्वर की नोक पर बैंक डकैती करने वाली शातिर गैंग के सरगना सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने खोदन कोटड़ी लुहारवास बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया था. बैंक कैशियर को गोली मारकर लूट का प्रयास किया. पूछताछ में आरोपियों ने बैंक लूट की सात वारदातें कबूली हैं. आरोपियों के पास से दो बाइक, एक रिवाल्वर, तीन जिंदा कारतूस, एक देशी कट्टा मय दो कारतूस, एक एयर गन, चार चैहरा ढकने वाले नकाब बरामद हुए हैं. एसएचओ संगीता मीणा ने दो बाइक पर सवार चार हथियारबंद बदमाशों को पकड़ा. पुलिस ने आर्म्स एक्ट में खो उदयपुरवाटी निवासी प्रशांत राघवेंद्र सिंह, ललित मानवेंद्र सिंह, शास्त्री नगर जयपुर निवासी पार्थ नंदलाल सिंह एवं व्यास कॉलोनी बीकानेर निवासी करणवीर सिंह को गिरफ्तार किया. एसपी गगनदीप सिंह सिंगला के निर्देश पर पुलिस की विशेष टीम ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की. टीम में एसपी दिनेश अग्रवाल, सीओ रामअवतार सोनी, उप निरीक्षक पवन चौबे, नीम का थाना सदर एसएचओ मनीष शर्मा, संगीता मीणा ने तकनीकी पर वैज्ञानिक रूप से पूछताछ की. बैंक लूट गिरोह का सरगना ललित मानवेंद्र हैं. वारदात से पहले आरोपी तीन-चार दिन बैंक की रैकी करते थे. डकैती व लूट की वारदात के लिए आरोपी मुंह पर काला कपड़ा, नकाब व हेलमेट पहनकर आते थे. पुलिस महानिदेशक जयपुर रेंज द्वारा बैंक लूट व डकैती की वारदातों पर खुलासा करने के लिए इनाम की घोषणा की गई थी. पुलिस ने इनके पास से दो बाइक, एक रिवाल्वर मय तीन कारतूस, एक देसी कट्टा मय दो कारतूस, एक एयरगन व चार चैहरा ढकने वाले नकाब बरामद किए हैं.Conclusion:यह वारदातें कबूली:-
1- झुंझुनू जिले के गुड़ा पुलिस थाना स्थित प्रोग्राम में हवेली से सुरंग बनाकर बड़ौदा ग्रामीण बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया।
2- उदयपुरवाटी थाना क्षेत्र के छापोली गांव में बैंक में फायरिंग कर 60 हजार रुपए की लूट की।
3- उदयपुरवाटी के पचलंगी गांव में बैंक में फायरिंग कर 65 हजार रुपए लूटे.
4- झुंझुनू जिले के माणकसास में बैंक लूट का प्रयास.
5- उदयपुरवाटी के मणकसास में बैंक कैशियर के गोली मारकर लूट का प्रयास.
6-खंडेला थाना क्षेत्र के कोटडी लुहारवास में यस बैंक में फायरिंग कर लूट.
7-पुलिस थाना सालासर जिला चूरू स्थित शोभासर राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक में फायरिंग कर 8 लाख रुपए लूटे.
8- पुलिस थाना दादिया स्थित गोदन में फायरिंग कर एक लाख 50 हजार रुपए लूटे.

बाइट 1- गगनदीप सिंह सिंगला, एसपी सीकर।

ABOUT THE AUTHOR

...view details