राजस्थान

rajasthan

सीकर में 30 जगह चक्का जाम करेंगे किसान, अनिश्चित काल के लिए टोल फ्री करवाने का एलान

By

Published : Feb 4, 2021, 7:15 PM IST

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन और 6 फरवरी को देशव्यापी चक्काजाम के आह्वान के चलते सीकर जिले में भी किसान संगठनों ने इसकी तैयारी कर ली है. सीकर में सिर्फ किसान मोर्चा के बैनर तले किसान संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में चक्का जाम को लेकर फैसला किया गया.

farmers protest in sikar,  sikar news
सीकर में किसानों का प्रदर्शन

सीकर.दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन और 6 फरवरी को देशव्यापी चक्काजाम के आह्वान के चलते सीकर जिले में भी किसान संगठनों ने इसकी तैयारी कर ली है. सीकर में सिर्फ किसान मोर्चा के बैनर तले किसान संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में चक्का जाम को लेकर फैसला किया गया.

सीकर में किसानों का प्रदर्शन

पढ़ें:विश्व कैंसर दिवस: विश्व में दो करोड़ लोग कैंसर जैसी बीमारी से ग्रस्त

सीकर में किसान संगठनों ने तय किया है कि 6 फरवरी को 30 स्थानों पर चक्का जाम किया जाएगा. हालांकि किसान संगठनों ने कहा है कि इनकी संख्या बढ़ाई भी जा सकती है और जिले भर में सभी स्टेट और नेशनल हाईवे जाम रहेंगे. इसके साथ-साथ सीकर के किसान संगठनों ने तय किया है कि जिले भर के टोल अनिश्चितकाल के लिए बंद करवा दिए जाएंगे. 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम रहेगा और इसके बाद टोल पर धरना जारी रहेगा और टोल फ्री करवाए जाएंगे.

किसान संगठनों ने कहा कि हरियाणा और पंजाब में पहले ही टोल फ्री करवाए जा चुके थे. लेकिन अब सीकर जिले में भी टोल फ्री होंगे. संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में भारतीय किसान यूनियन के दिनेश जाखड़, बीएल मिल, किसान सभा के उस्मान खान सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे. शिव किसान मोर्चा का दावा है कि कई अन्य संगठनों ने भी चक्का जाम को समर्थन किया है और चक्का जाम में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details