राजस्थान

rajasthan

फतेहपुर शेखावाटी में 50 हजार की रिश्वत लेते सहायक उप निरीक्षक गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 26, 2023, 5:49 PM IST

फतेहपुर शेखावटी में एसीबी ने एक सहायक उप निरीक्षक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. सहायक उप निरीक्षक ने एक मामले में गिरफ्तारी नहीं करने की एवज में एक लाख रुपए की घूस की डिमांड की थी.

Assistant Sub inspector trapped
रिश्वत लेते सहायक उप निरीक्षक गिरफ्तार

सीकर.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए सहायक उप निरीक्षक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एसीबी सीकर के पुलिस उप अधीक्षक ने एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर सीकर इकाई द्वारा मंगलवार को कार्रवाई करते हुए सहायक उप निरीक्षक इम्तियाज खान को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

सहायक उप निरीक्षक इम्तियाज अली फतेहपुर सदर थाना में कार्यरत थे. एसीबी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने परिवादी से किसी मामले में गिरफ्तारी न करने के लिए एक लाख की रिश्वत मांगी थी. एसीबी के उप अधीक्षक रविंद्र सिंह द्वारा बताया गया कि एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर सीकर टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए एक सहायक उप निरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसके खिलाफ दर्ज प्रकरण में गिरफ्तारी का भय दिखाकर इम्तियाज खान एक लाख की रिश्वत मांग रहा है.

पढ़ें:सवाईमाधोपुर में एसीबी का एक्शन, फॉरेस्ट रेंजर और उसका ड्राइवर रिश्वत लेते गिरफ्तार

उप अधीक्षक ने बताया कि शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज टीम ने ट्रैप की कार्रवाई की. इसमें फतेहपुर सदर थाने के सहायक उप निरीक्षक इम्तियाज खान 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया. एसीपी ने मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है. साथ ही सहायक उप निरीक्षक से सीकर एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details